November 2022 Rashifal: नवंबर में इन लोगों को मिलेगा भाग्य का साथ, नौकरी से लेकर धन-धान्य में होगी बरकत
Advertisement
trendingNow11412712

November 2022 Rashifal: नवंबर में इन लोगों को मिलेगा भाग्य का साथ, नौकरी से लेकर धन-धान्य में होगी बरकत

Masik Rashifal November 2022: मेष राशि के लोगों को नवंबर माह में कड़ी मेहनत से ही सफलता मिलेगी. मिथुन राशि वाले कार्यक्षेत्र में अपने काम को सही तरीके से समय पर पूरा करेंगे.

 

मासिक राशिफल

November 2022 Monthly Horoscope: नवंबर का महीना कुछ राशि के जातकों के लिए काफी शुभ होने वाला है. कई राशि वालों को विभिन्न समस्याओं से निजात मिलेगी तो कई लोग अपने दुश्मनों को पटकनी देने में कामयाब रहेंगे. कुछ लोगों के लिए नौकरी में परिस्थितियां अनुकूल रहेंगी, जिससे प्रमोशन के भी योग बनेंगे तो कुछ लोगों के लिए आमदनी के नए स्रोत खुलेंगे.

मेष- मेष राशि के लोगों को नवंबर माह में कड़ी मेहनत से ही सफलता मिलेगी. 13 तारीख के बाद समस्याओं में कमी तो आएगी, लेकिन वाणी ठीक रखें. व्यापार में उतार-चढ़ाव के बाद भी लाभ मिलेगा. पूंजी निवेश करने से बचना चाहिए. प्रेम संबंध में जीने वाले शादी की बात को आगे बढ़ा सकते हैं और विवाह संभव है. पारिवारिक जीवन में शांत भाव से रहें, क्योंकि परिस्थितियां कुटुंब में झगड़े अथवा वाद- विवाद को बढ़ाने का काम कर सकती हैं. दांपत्य जीवन में एक दूसरे के प्रति प्यार व समर्पण के बाद भी तनाव रहेगा. स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा. बुखार, जुकाम, खांसी, नजला की परेशानी हो सकती है. ब्लड इंफेक्शन, स्किन की दिक्कत भी हो सकती है. 

वृष- इस राशि के लोग मनचाहा ट्रांसफर कराने में सफल रहेंगे. आपको काम के लिए जाना जाएगा तथा रुतबा और दबदबा बढ़ेगा. विरोधी सिर उठाएंगे, लेकिन जीतेंगे नहीं. 13 तारीख के बाद से व्यापार में अचानक उन्नति होगी. प्रेम संबंधी मामलों में युवाओं को अपनी पसंद से विवाह करने में कामयाबी मिल सकती है. वाणी की कठोरता के चलते परिवार का माहौल बिगड़ सकता है. दांपत्य जीवन में तनाव व गुस्सा बढ़ेगा, जो रिश्ते पर नकारात्मक प्रभाव डालेगा, इसलिए स्वभाव पर कंट्रोल रखें. अपनी सेहत का ध्यान दें. पेट, स्किन, फोड़े -फुंसी, आंखों से पानी बहना या दर्द और अत्यधिक क्रोध के कारण शारीरिक दुर्बलता, रक्तचाप की समस्या हो सकती है. 

मिथुन- मिथुन राशि वाले कार्यक्षेत्र में अपने काम को सही तरीके से समय पर पूरा करेंगे, जिससे स्थितियां अनुकूल रहेंगी. नौकरी बदलने की कोशिश करने वालों को इस महीने के शुरुआत में ही सफलता मिल सकती है. व्यापार को बढ़ाने में कुछ गणमान्य लोग मददगार साबित होंगे. विदेश या दूसरे राज्यों से व्यापार करने वालों को लाभ मिलेगा. प्रेमी युवाओं के बीच रोमांस और प्यार की भावनाओं संग अहम का टकराव होगा. कहासुनी भी हो सकती है. कुटुंब की स्थितियां नियंत्रण में रहेंगी, बस अपने व्यवहार को और मधुर बनाएं ताकि सभी सदस्य आप पर विश्वास कर साथ दें. दांपत्य जीवन में तनाव रहेगा और जीवनसाथी से झड़प भी हो सकती है, शांत रहना चाहिए. 13 के बाद स्वास्थ्य को लेकर अलर्ट रहें. महिलाओं को हार्मोनल समस्याएं परेशान कर सकती हैं.

कर्क- इस राशि वालों का कार्य क्षेत्र में किसी से झगड़ा हो सकता है और नौकरी में परेशानी उठानी पड़ सकती है या नौकरी छोड़ सकते हैं. इससे बचने की कोशिश करें. नई नौकरी की तलाश पूरी हो सकती है. व्यापार में कड़वे तरीके से सच बोलना भी नुकसानदायक हो सकता है. विद्यार्थियों की पढ़ाई पर घर के गलत माहौल का असर पड़ेगा. लव लाइफ के युवाओं के बीच केमिस्ट्री अच्छी हो जाएगी. परिवार में खर्च अधिक होगा, छोटे भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी के साथ पहले से तनाव है तो तलाक की नौबत भी आ सकती है. स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा, किसी बड़े रोग के पनपने की आशंका बनी रहेगी. 

सिंह- नवंबर सिंह राशि वालों के लिए अच्छा रहेगा, लेकिन अपने मन की बात कार्यक्षेत्र में किसी से साझा न करें. व्यापार में उत्तम सफलता के लिए कठिन मेहनत करनी होगी. निवेश करने से भी लाभ मिलेगा और व्यापार का विस्तार होगा. कानूनी रूप से गलत काम न करें, नहीं तो खामियाजा भुगतना पड़ सकता है. प्रेम संबंधों में उतार-चढ़ाव और तनाव बढ़ने की संभावना है. दोनों के बीच गुस्सा और इरिटेशन बढ़ सकता है. परिवार का माहौल सकारात्मक रहेगा, सदस्य एक दूसरे से प्यार भरी बातें करेंगे और परिवार के हित में कुछ नया करने का प्रयास करेंगे. वैवाहिक रिश्ते में तनाव आएगा, लेकिन ससुराल पक्ष के लोग आपके हमदर्द बनेंगे और समस्या दूर कराने में मदद करेंगे. कोई लंबा चलने वाला शारीरिक रोग हो सकता है, सतर्क रहें. आमदनी के साथ खर्चे भी बढ़ेंगे.

कन्या- इस राशि वाले अपनी योजनाओं को पूरी मेहनत और दृढ़ निश्चय के साथ पूरा कर सकेंगे, जिससे नौकरी में स्थिति मजबूत होगी. नई नौकरी या ट्रांसफर भी हो सकता है. व्यापारियों को कड़ी मेहनत के साथ सफलता मिलेगी. व्यापार उन्नति की राह पर बढ़ेगा, लेकिन पार्टनरशिप है तो पार्टनर से सावधान रहें और आंखें मूंदकर भरोसा न करें. प्रेम जीवन में एक दूसरे के बीच भावनाओं का टकराव होगा, वाद-विवाद को बढ़ने ने दें. परिवार में अतिथि आएंगे और घर में चहल-पहल रहेगी, लेकिन अपनी वाणी में कर्कशता न आने दें. पिताजी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा. सेहत के मामले में कुछ अधिक ही ध्यान देना होगा. रोज योग-प्राणायाम और मेडिटेशन करें, फिजूलखर्ची से बचें. 

तुला- तुला राशि के लोग कार्य क्षेत्र में आप अपने काम को और भी बेहतर करने की कोशिश करें, जिससे अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकें. व्यापार में उन्नति की राह दिखेगी और आप नए तरीके अपना कर व्यापार को आगे बढ़ा सकेंगे. गैर कानूनी काम न करें, अन्यथा परेशानी उठानी पड़ सकती है. प्रेम संबंधों के लिए समय अनुकूल नहीं रहेगा, छोटी सी चूक रिश्ते के बिखराव की वजह बन सकती है. कुटुंब में किसी बात को लेकर खींचतान की स्थिति आ सकती है. जीवनसाथी से कहासुनी होने की संभावना बनेगी. स्वास्थ्य समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं. खानपान में सुधार और अनुशासित दिनचर्या बनानी होगी. आमदनी अधिक और खर्च कम रहेंगे. आप किसी के विवाह में धन लगा सकते हैं. 

वृश्चिक- इस राशि के लोगों के मेहनत से किए गए प्रयास सफल होंगे. नौकरी के सिलसिले में विदेश जाने का मौका भी मिल सकता है, काम की सराहना होगी, प्रमोशन के साथ वेतन वृद्धि की भी संभावना है. मल्टीनेशनल कंपनियां से जुड़कर व्यापार करने वालों की अच्छी प्रगति होगी, सरकारी क्षेत्र की योजनाएं आपके लिए फायदेमंद साबित होंगी. लव लाइफ जीने वाले युगल ग्रहों के कारण एक दूसरे की अच्छाइयां और कमियां तलाशेंगे और परिणाम स्वरूप विवाह के लिए एकमत हो सकते हैं. पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी, परिवार वालों का साथ भी मिलेगा और कहासुनी भी हो सकती है. वाणी पर कंट्रोल करना होगा. जीवनसाथी की सेहत खराब हो सकती है. वाहन सावधानी से चलाएं दुर्घटना की आशंका है, चोट लगने पर सर्जरी की स्थिति आ सकती है, इसलिए बेहद सावधान रहें. खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है.  

धनु- धनु राशि के लोग कार्यक्षेत्र में अपनी मेहनत का लोहा मनवाने में कामयाब रहेंगे और अच्छी पोजीशन बनाए रखने में सफल रहेंगे. हल्की-फुल्की चुनौतियां आएंगी. कठिन परिश्रम जारी रखें. व्यापार में उतार-चढ़ाव रहेगा, बिजनेस पार्टनर से संबंधों में खटास पैदा हो सकती है. 13 नवंबर के बाद व्यापार की स्थितियों में और भी ज्यादा सुधार की उम्मीद है. लव लाइफ वाले प्रेमी युगल के लिए यह अच्छा समय है, रिलेशनशिप को बढ़ाने की पुरजोर कोशिश करेंगे. आपकी परिवार से कुछ दूरी बन सकती है. अपनी वाणी पर कंट्रोल करें. आधे माह के बाद स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है, इसलिए अपनी दिनचर्या को नियमित करें. आमदनी बढ़ेगी और पैसा बचेगा तो बैंक बैलेंस भी बढ़ेगा.  

मकर- इस राशि के लोगों पर कार्यक्षेत्र में काम का दबाव रहेगा और मल्टी टास्किंग करनी पड़ सकती है, लेकिन अपनी योग्यता से सारे काम हंसते-खेलते पूरे कर लेंगे. इससे खुद पर भरोसा बढ़ेगा और मनोबल ऊंचा होगा. व्यापारियों की शुरुआत अच्छी रहेगी, आपको लाभ होगा और बिजनेस चल निकलेगा. प्रेम संबंधों में गर्माहट रहेगी. 11 नवंबर के बाद से प्रेम संबंधों में बढ़ोत्तरी होगी और नजदीकियां बढ़ेगी. परिवार के लोगों का पूरा सहयोग मिलेगा और सदस्य आपस में मेलजोल रखेंगे. पिताजी के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. जीवनसाथी की भावनाओं को समझेंगे. चेस्ट में कंजेशन या कमर में दर्द हो सकता है, लेकिन कोई बड़ी समस्या नहीं होगी. आपकी हर इच्छा पूरी होगी. खर्चों में कमी आएगी और आप आर्थिक तौर पर अच्छा महसूस करेंगे. 

कुंभ- कुंभ राशि के लोगों की नौकरी में ट्रांसफर की स्थिति बन सकती है. नौकरी बदलने की चाहत रखने वालों की नौकरी में बदलाव का समय आ सकता है. 16 के बाद कार्यक्षेत्र में आपका प्रमोशन भी हो सकता है. व्यापारियों को व्यवसाय के सिलसिले में लंबी यात्राओं पर जाना हो सकता है. इन यात्राओं से व्यापार में वृद्धि होगी. योजनाएं सफल होंगी. प्रेम संबंधों में तनाव बढ़ेगा, जिसके चलते एक-दूसरे में दूरियां बढ़ सकती हैं, धैर्य रखें. पारिवारिक जीवन को अच्छा बनाने का प्रयास होगा. संस्कार बढ़ेंगे. विवाहित लोगों के अंतरंग संबंध खराब हो सकते हैं. अहम का टकराव तथा कहासुनी होने की नौबत आ सकती है. सेहत के मामले में इस महीने खास ख्याल रखना होगा. योगाभ्यास और मेडिटेशन के साथ सुबह की सैर, साइकिल चलाना या जॉगिंग को शामिल करें. 

मीन- इस राशि के लोग नौकरी में मेहनत से कार्य करेंगे. काम और कर्तव्यों का बोध रहेगा. कार्य क्षेत्र में सहकर्मियों से अच्छे संबंध बनाए रखने का प्रयास करें. व्यापारियों के लिए यह महीना अत्यंत उपयोगी साबित होगा और मेहनत का पूरा फल मिलेगा. व्यापार में यात्राएं भी करनी होंगी, जिससे व्यापार फलीभूत होगा. प्रेमियों को एक दूसरे के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा, जिससे रिश्ता और परिपक्व होगा, लेकिन मन कुटुंब के लोगों से खट्टा हो सकता है. विवाहित लोग समझदारी से अपनी समस्याएं आपस में बैठकर बातचीत कर सुलझा सकेंगे. सही मायने में जीवनसाथी बनने का प्रयास करेंगे. सेहत कुछ नरम रहेगी, इसलिए सावधान रहें और अपने खानपान पर खास ध्यान दें. इस महीने आपकी नियमित आमदनी का रास्ता खुला रहेगा और पैसे की कमी से आपका कोई काम नहीं रुकेगा. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news