July Horoscope: जुलाई में वाणी से जीतेंगे सबका दिल, दूसरों पर छोड़ेंगे अमिट छाप; जानें मासिक राशिफल
Advertisement

July Horoscope: जुलाई में वाणी से जीतेंगे सबका दिल, दूसरों पर छोड़ेंगे अमिट छाप; जानें मासिक राशिफल

July 2023 Horoscope: इस राशि के लोग बॉस से नाराज हों तो नौकरी छोड़ने के बारे में न सोचें. कारोबार में अगर जीवनसाथी पार्टनर है तो लाभ की पूरी संभावना है. बेफिजूल खर्च से बचें और प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाएं.

 

मासिक राशिफल

July Horoscope 2023 in Hindi: वृष राशि के लोगों की बॉस से किसी बात को लेकर कहासुनी के चलते मन में नौकरी छोड़ने का विचार आ सकता है. माह के दूसरे सप्ताह में व्यस्तता के चलते कुछ कार्य छूट भी सकता है. जो लोग मल्टीनेशनल कंपनी में जॉब कर रहे हैं, उनको वर्तमान समय में धैर्य के साथ काम करते रहना चाहिए. जो लोग प्रोफेशन से प्रवक्ता हैं, वह अपनी आकर्षक वाणी से दूसरों का दिल जीत सकेंगे. आपकी प्रभावशाली बातें दूसरों पर छाप छोड़ेंगी. 

जिन लोगों के बिजनेस पार्टनर जीवनसाथी ही हैं, उन्हें उनके द्वारा व्यापार में लाभ की प्राप्ति होगी. ग्राहकों से संपर्क बनाए रखने के लिए उनसे किसी न किसी माध्यम का उपयोग करें. जनसंपर्क से जुड़े कारोबारी अपने नेटवर्क को बढ़ाते हुए अधिक से अधिक लोगों की मदद कर सकेंगे. माह के अंतिम सप्ताह में आप अपनी मधुर वाणी से ग्राहकों और सप्लायर का दिल जीत सकेंगे. 

युवाओं का मन विचलित हो सकता है, इसलिए सत्संग एवं धार्मिक चीजों के पठन-पाठन पर ध्यान देना चाहिए. परिचित लोगों से बातचीत करते रहें. युवा दूसरों से मिलने वाले ज्ञान से कन्फ्यूज न हों, बल्कि अपने अंदर की बुद्धिमत्ता को पहचानें और उसके अनुसार ही कार्य करें. आवश्यकता से अधिक हंसी-मजाक करना युवाओं के लिए महंगा भी पड़ सकता है. विद्यार्थी वर्ग अपने पुराने चेप्टर पर अधिक ध्यान दें और उन्हें रिवाइज भी करते रहें. वहीं, युवाओं को करियर शुरुआत करने के लिए मौके हाथ लगेंगे. 

बेफिजूल के खर्च भविष्य में परेशानियां पैदा कर सकते हैं, इसलिए पॉकेट देखकर ही खर्च करना चाहिए. यदि आपके घर में काफी समय से कोई धार्मिक कार्य न हुआ हो तो इस सावन माह में आप करा सकते हैं. जीवनसाथी के साथ वैचारिक मतभेद होने की आशंका है. अचानक से राई का पहाड़ बन सकता है. परिवार के जिन कार्यों में विलंब हो रहा है. इसको लेकर आपका मन खिन्न रहेगा. 

सर्वाइकल के रोगियों को स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा. ज्यादा देर तक गर्दन झुकाकर काम करने से बचना होगा. प्रतिरोधक क्षमता का भी ध्यान रखें और उन पौष्टिक आहार का सेवन करें जो आपकी प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले हों. सेहत की बात की जाए तो जिन लोगों को थायराइड की समस्या है उनको सचेत रहना चाहिए. कब्ज के रोगियों को कुछ अधिक परेशानी उठानी पड़ सकती है.

Trending news