मनी प्लांट घर में लगाने मात्र से ही मेहरबान नहीं होती धन की देवी, इन बातों का रखेंगे ध्यान तो ही बरेसगा पैसा
Advertisement

मनी प्लांट घर में लगाने मात्र से ही मेहरबान नहीं होती धन की देवी, इन बातों का रखेंगे ध्यान तो ही बरेसगा पैसा

Money Plant Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में मनी प्लांट को बहुत ही शुभ पौधा माना गया है. कहते हैं कि जिन घरों में ये पौधा लगा होता है वहां सुख-समृद्धि का वास होता है और व्यक्ति को कभी भी आर्थिक तंगी से नहीं गुजरना पड़ता. 

 

money plant vastu tips

Money Plant Tips And Tricks: वास्तु शास्त्र में कई ऐसे पेड़-पौधों का जिक्र किया गया है जिन्हें घर में लगाने से सुख-समृद्धि के साथ सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. मनी प्लांट का पौधा भी इन्हीं में से एक है. मनी प्लांट का पौधा एक ऐसा पौधा है, जो अपने नाम के मुताबिक असर दिखाता है. लेकिन सिर्फ इसे घर में रखने मात्र से ही लाभ नहीं होता. वास्तु जानकारों का कहना है कि मनी प्लांट के पौधे को रखने के साथ-साथ कई अन्य बातों का भी खास ख्याल रखना चाहिए. ऐसे में जानते हैं मनी प्लांट से जुड़े कुछ जरूरी नियमों के बारे में. 

मनी प्लांट का पौधा लगाते समय रखें इन बातों का ध्यान 

- वास्तु जानकारों का कहना है कि घर में मनी प्लांट लगाते समय इस बात का खास ध्यान रखें कि उसकी पत्तियां कभी भी जमीन पर न छूएं. घर में मनी प्लांट के तेजी से ग्रो करने के मतलब है कि परिवार में आप तेजी से तरक्की की ओर बढ़ रहे हैं. वहीं, अगर उसकी बेल नीचे की ओर बढ़ती है तो व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. ऐसे में उसकी बेल को ऊपर की ओर बांध दें. 

- मनी प्लांट का पौधा कभी किसी बाहरी व्यक्ति को न दें. इससे आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. 

- वास्तु जानकारों का कहना है कि मनी प्लांट का पौधा हमेशा सही दिशा में लगाने पर ही असर दिखाता है. कहते हैं कि इसे कभी भी पूर्व, पश्चिम या उत्तर-पूर्व दिशा में नहीं लगाना चाहिए. मनी प्लांट को हमेशा दक्षिण-पूर्व दिशा में ही लगाएं. इस दिशा को मनी प्लांट के लिए शुभ माना गया है.  

- वास्तु में हरा-भरा प्लांट शुभता का प्रतीक माना गया है. ऐसे में अगर आपके घर में लगे मनी प्लांट की पत्तियां सूख रही हैं या फिर पीली पड़ रही हैं, तो इसे तुरंत हटा दें. इससे धन हानि का सामना करना पड़ता है. 

- मान्यता है कि मनी प्लांट का सीधा संबंध शुक्र ग्रह से होता है इसलिए मनी प्लांट का पौधा लगाने के लिए शुक्रवार का दिन सबसे उत्तम माना गया है. 

हस्त नक्षत्र में मंगल कराएंगे केवल इन 4 ही लोगों को मौज, कई गुना तेजी से बढ़ेगा व्यापार-करियर, होगा तगड़ा लाभ
 

आखिर क्यों खास है इस बार 30 अगस्त? इस दिन घर ले आएं ये खास चीजें, खिंची चली आएंगी धन की देवी!
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news