Monthly Horoscope October 2023: इस राशि वालों के लिए सेहत के मामले में शुभ है अक्टूबर माह
Advertisement
trendingNow11904500

Monthly Horoscope October 2023: इस राशि वालों के लिए सेहत के मामले में शुभ है अक्टूबर माह

Monthly Horoscope For Health: तुला राशि वालों को छोटी मोटी समस्याओं से जूझना होगा, वृश्चिक और धनु राशि वाले स्वास्थ्य ठीक रहने से आनंद उठा सकेंगे. जानिए अपना मासिक राशिफल.

Monthly Horoscope For Health October 2023

Monthly Horoscope For Health: ज्योतिष शास्त्रों में राशिफल का बहुत महत्व है. राशिफल प्राचीन ज्योतिष विद्या है, जिससे व्यक्ति के राशि के अनुसार उसके आने वाले समय के बारे में जान सकते हैं. ऐसे ही मासिक राशिफल, व्यक्ति के आने वाले माह की जानकारी प्रदान करता है. आप यहां जानेंगे कि अक्टूबर माह के राशिफल के अनुसार तुला, वृश्चिक और धनु राशि के सेहत को लेकर क्या योग बन रहा है?

तुला राशि
अक्टूबर माह में तुला राशि के लोगों को सेहत के मामले में किसी बड़ी समस्या का सामना तो नहीं करना होगा लेकिन डाइजेशन संबंधी दिक्कत हो सकती है. फिर भी स्वास्थ्य के मामले में आपको इस महीने में सतर्क रहने की आवश्यकता होगी, क्योंकि पाचन के साथ ही स्किन संबंधी प्रॉब्लम परेशान कर सकती है. आपको सिरदर्द की शिकायत भी महसूस हो सकती है. घबराहट, तनाव व असुरक्षा की भावना आपमें घर कर सकती है. इसलिए आपको तनाव से दूर रहते हुए यदि आप बीपी और शुगर के पेशेंट हैं तो फिर आपको अपने रोग से संबंधित दवाएं समय से लेने के साथ ही खुश रहने का प्रयास करना चाहिए. हालांकि ग्रहों की स्थिति को देखते हुए स्वास्थ्य के संबंध में कोई बड़ी समस्या नहीं होगी ऐसा प्रतीत हो रहा है.

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के लोगों को सेहत के लिहाज से देखा जाए तो अक्टूबर में आप बेहतर स्वास्थ्य का आनंद ले सकते हैं. फिर भी डाइजेस्टिव और सिरदर्द जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए खानपान के मामले में सतर्क रहें और कोई भी ऐसी चीज न ग्रहण करें पाचन में दिक्कत देती हो. गैस्ट्रिक का भी ध्यान रखना होगा. सिरदर्द होने की स्थिति में आपको थोड़ी देर आंख बंद कर आराम करना चाहिए और इससे भी लाभ न मिलने पर दवा लेना चाहिए. स्वास्थ्य को लेकर असुरक्षा की भावना, अनिद्रा, पैरों में दर्द से जुड़ी प्रॉब्लम रह सकती है.  महीने के अंत में सब कुछ ठीक होता दिख रहा है.

धनु राशि
वर्तमान महीने में धनु राशि के लोगों की सेहत ठीक रहने वाली है. आप अधिक दृढ़ संकल्पित और ऊर्जावान रहेंगे. शारीरिक दृष्टि से फिट और बेहतर महसूस करेंगे. सेहत की बढ़िया देखभाल के साथ ही और स्मार्ट तरीके से कार्य को करने में सक्षम रहेंगे. सुबह उठकर नियमित रूप से सैर, योग प्राणायाम और एक्सरसाइज करते रहें.

Trending news