Monthly Horoscope: इस राशि के जातकों के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है अक्टूबर का महीना
Advertisement
trendingNow11895330

Monthly Horoscope: इस राशि के जातकों के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है अक्टूबर का महीना

Monthly Horoscope October 2023: अक्टूबर के महीने में इस राशि के लोगों के करियर में चुनौती होगी, बिजनेस में नो प्रॉफिट नो लॉस की संभावना है और पारिवारिक जीवन में तालमेल बना कर चलें.

Monthly Horoscope October 2023

Monthly Horoscope October 2023: मीन राशि के लोगों को अक्टूबर के महीने में स्वास्थ्य, करियर, आर्थिक जीवन और आपसी संबंधों पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है. पैसा कमाने में कुछ कठिनाई हो सकती है. करियर के क्षेत्र में काम की चुनौतियां, अधिक जिम्मेदारी, नौकरी में अचानक बदलाव, नौकरी छूटना आदि समस्याएं पैदा हो सकती हैं इसके साथ ही अनचाही यात्राएं भी जीवन स्तर को प्रभावित कर सकती हैं.

कार्यक्षेत्र
कार्यस्थल पर आपको सहकर्मियों और वरिष्ठों से कुछ कठिन चुनौतियां मिल सकती हैं. कार्य का दबाव बढ़ सकता है. कार्यक्षेत्र में बेहतर योजना बनाकर काम करना होगा वर्ना गलतियां होने पर नौकरी में संकट आ सकता है. आपको अपना कार्य पूरा करने में बाधाओं का सामना करना होगा और इसके लिए अपने को मानसिक तौर पर तैयार रखें. जो लोग प्रमोशन का इंतजार कर रहे हैं उनके हिस्से इस माह निराशा ही रहेगी क्योंकि अभी प्रमोशन मिलने में देरी होगी. 

व्यापार
व्यापारियों को इस माह प्रतिद्वंदियों से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा जिस कारण व्यापार में 'नो प्रॉफिट-नो लॉस की संभावना रहेगी. इन स्थितियों को देखते हुए अच्छे परिणाम पाने के लिए धैर्य रखना होगा. आर्थिक मामलों में दिक्कत बनी रहेगी. खर्चों में बेतहाशा वृद्धि होगी और परिवार में कुछ इतने जरूरी खर्च आएंगे जिन्हें आप चाह कर भी नहीं टाल सकेंगे. ऐसे में आपको खर्चों से निपटने के लिए एक अच्छी बचत योजना बनाने की जरूरत है. व्यापार में यात्रा पर जाएं तो सब बातों का ध्यान रखें क्योंकि यात्रा के दौरान धन हानि होने की संभावना है. यह आपके लिए चिंता का कारण बन सकती है. शेयर मार्केट से जुड़े लोगों को अच्छा रिटर्न मिल सकता है. हालांकि जो भी रिटर्न मिलेगा, वह धीरे-धीरे ही मिलेगा.  अचानक लाभ संभव नहीं है. आपको सलाह दी जाती है कि कोई भी नया निवेश या संपत्ति खरीदने से संबंधित बड़े फैसले इस महीने में लेने से बचें. 

लव लाइफ
लव लाइफ फलती फूलती दिखेगी. जो लोग प्रेम संबंध में हैं वहां दोनों के बीच प्यार और गहरा होगा जिसके चलते विवाह करने का निर्णय ले सकते हैं. यह माह विवाह के लिए उचित रहेगा इसलिए यदि इस दिशा में मामला आगे बढ़े तो आप अपने कदम बढ़ा सकते हैं. विवाह बंधन अच्छा रहेगा.  

परिवार
पारिवारिक जीवन की बात करें कुछ समस्याएं देखने को मिल सकती हैं और सुख की कमी भी महसूस हो सकती है. सदस्यों के बीच सामंजस्य की कमी हो सकती है. वाद-विवाद की नौबत आ सकती है जिसके कारण अशांति का वातावरण पैदा हो सकता है. फिर भी कुछ समय के बाद पारिवारिक समस्याओं में कुछ कमी आएगी और अच्छे संबंध स्थापित होंगे. फैमिली में एक दूसरे का सहयोग करें जिससे चीजें नियंत्रण में रहेंगी. जो लोग शादीशुदा हैं, उन्हें अपने दांपत्य में संतुष्टि का अनुभव हो सकता है. जीवनसाथी से सरप्राइज मिल सकता है और इससे जीवन में खुशनुमा माहौल बना रहेगा. आपको अचानक यात्रा भी करनी पड़ सकती है.

सेहत
सेहत की दृष्टिकोण से इस महीने आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर हो सकती है, जिसके कारण स्वास्थ्य समस्याएं घेर सकती हैं. मानसिक तनाव और पाचन संबंधी दिक्कतें सामने आ सकती हैं. खांसी, पैरों और जोड़ों में दर्द, चिंता और घबराहट जैसी समस्याओं से आप ग्रस्त हो सकते हैं. सलाह दी जाती है कि अपने स्वास्थ्य के प्रति ज्यादा से ज्यादा ध्यान दें, संतुलित आहार का सेवन करें. समय पर भोजन और नियमित रूप से योग, व्यायाम और मेडिटेशन आदि करते रहें.

Trending news