Vastu Plant: घर में इस जगह रख लें ये चमत्कारिक पौधा, होने लगेगी पैसों की बारिश
Advertisement

Vastu Plant: घर में इस जगह रख लें ये चमत्कारिक पौधा, होने लगेगी पैसों की बारिश

Morpankhi Plant Tips: वास्तु शास्त्र में पेड़-पौधों को घर में रखना शुभ माना जाता है. वास्तु के अनुसार घर में पौधे रखने से सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. जिससे घर में सुख-शांति, समृद्धि और लक्ष्मी का वास होता है. घर में मोरपंखी का पौधा रखने के भी फायदे हैं आइए जानते हैं. 

 

morpankhi plant

Morpankhi Plant At Home: हिंदू धर्म में ज्योतिष शास्त्र के साथ-साथ वास्तु का भी बहुत महत्व है. कहते हैं घर अगर वास्त के अनुसार हो तो उस घर में कभी भी कोई परेशानी नहीं आती. इसके साथ ही वास्तु शास्त्र में पेड़-पौधों को भी विशेष महत्व दिया गया है. कहते हैं कि घर में पेड़-पौधे लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. घर में मोरपंखी का पौधा लगाना शुभ माना जाता है. कहते हैं मोरपंखी के पौधा सौभाग्य लेकर आता है. मान्यता है कि मोरपंखी का पौधा भगवान कृष्ण को बेहद प्रिय है. इसे घर में लगाने से सुख-शांति, समृद्धि और मां लक्ष्मी का वास होता है. आइए जानते हैं मोरपंखी के पौधे को घर में लगाने के फायदे. 

घर में मोरपंखी का पौधा लगाते समय रखें ध्यान

- वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर की उत्तर दिशा में मोरपंखी का पौधा लगाना शुभ होता है. इससे घर में लक्ष्मी का वास होता है और बरकत होती है. घर में लगा मोरपंखी का पौधा कभी भी धन की कमी नहीं होने देता. 

- वास्तु शास्त्र के अनुसार, अगर किसी व्यक्ति के घर आए दिन लड़ाई झगड़े होते हैं, परिवार में क्लेश होते हैं, मनमुटाव होता है, तो उसे घर में मोरपंखी का पौधा लगाना चाहिए इससे घर में शांति का वास होता है और परिवार के सदस्यों के बीच प्रेम बढ़ता है.

- वास्तु जानकारों के अनुसार मोरपंखी के पौधे को घर में रखने से बुद्धि का विकास होता है. कहते हैं घर में रखा मोरपंखी का पौधा सकारात्मक ऊर्जा लाता है. जिससे घर के सदस्यों का बुद्धि विकसित होती है. इसके साथ ही एकाग्रता बढ़ती है. 

- शास्त्रों के अनुसार मोरपंखी के पौधे को घर में लगाने से नकारात्मक ऊर्जा नहीं आती और सुख-शांति और खुशहाली आती है. 

- वास्तु शास्त्र के अनुसार मोरपंखी के पौधे को जोड़े में लगाना अच्छा माना जाता है. इससे दांपत्य जीवन खुशहाल रहता है. पति-पत्नी के बीच प्रेम बना रहता है.  

- इसके साथ ही, इस बात का भी ध्यान रखें कि अगर घर में रखा मोरपंखी का पौधा सूख जाता है तो उसकी जगह तुरंत दूसरा पौधा लगा देना चाहिए. सूखा पौधा घर में नहीं रखना चाहिए.

घर में मंदिर बदलने से पहले जान लें कुछ नियम, पुराना मंदिर किसी को देना कितना शुभ? जानें
 

तुलसी के पौधे में बांध दें ये एक शुभ चीज, चंद घंटों में दिखेगा असर; करोड़पति बनने का सपना होगा पूरा
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news