Navratri ke Achuk Upay: नवरात्रि में अमीर बनने के ये हैं अचूक टोटके, रातों रात चमक जाएगी किस्‍मत!
Advertisement

Navratri ke Achuk Upay: नवरात्रि में अमीर बनने के ये हैं अचूक टोटके, रातों रात चमक जाएगी किस्‍मत!

Navratri Dhanwan Achuk Upay: शारदीय नवरात्रि (Navratri) का समय बहुत शुभ माना जाता है. मनोकामनाएं मांगने और उन्‍हें पूरी करने के लिए देवी दुर्गा से प्रार्थना करने के लिए ये समय सबसे सर्वश्रेष्‍ठ होता है. अभी भी नवरात्रि के कई दिन बाकी है, इन दिनों में ये काम जरूर कर लें. 

Navratri ke Achuk Upay: नवरात्रि में अमीर बनने के ये हैं अचूक टोटके, रातों रात चमक जाएगी किस्‍मत!

Navratri 2022 Totke: अमीर होना, जिंदगी में तमाम सुख-सुविधाएं पाना हर व्‍यक्ति की ख्‍वाहिश होती है. इसके लिए मेहनत, बुद्धिमानी के उपयोग के साथ-साथ भगवान की कृपा पाना भी बहुत जरूरी होता है. नवरात्रि (Navratri) का पर्व इस काम के लिए बहुत अच्‍छा माना गया है क्‍योंकि इस समय में साक्षात मां दुर्गा (Maa Durga) धरती पर विचरण करने आती हैं. लिहाजा इस समय देवी दुर्गा की पूजा करके और उन्‍हें प्रसन्‍न करने के उपाय करके बेशुमार धन-दौलत पाई जा सकती है. यदि आप भी अमीर बनना चाहते हैं तो ये उपाय (Remedies) जरूर करें. 

घर पर बनाएं रंगोली 

सामान्‍य सी ही सही लेकिन नवरात्रि में हर रोज सुबह आपको, अपने घर के द्वार पर रंगोली जरूर बनानी चाहिए. यह मां का स्‍वागत करने का प्रतीक है. 

स्‍वास्तिक भी बनाएं 

स्‍वास्तिक का निशान सुख-समृद्धि का प्रतीक माना जाता है. नवरात्रि के दौरान आपको अपने घर के मुख्‍य द्वार पर रोज हल्‍दी या कुमकुम से स्‍वास्तिक का निशान बनाना चाहिए.  

मां दुर्गा का करें जाप

नवरात्रि में ज्‍यादा से ज्‍यादा समय मां की आराधना में बिताने से मां दुर्गा प्रसन्‍न होती हैं इसलिए कोशिश कीजिए कि मां दुर्गा मंत्र का जितना ज्‍यादा संभव हो सके जाप किया जाए. 

घट पूजा

यदि घट स्‍थापना न भी कर पाएं तो रोज देवी जी के मंदिर में जाकर घट की पूजा करें.  

कन्‍याओं से लें आशीर्वाद 

नवरात्रि में कन्‍या पूजन और कन्‍या भोजन कराने का बहुत ही महत्‍व होता है, लेकिन कन्‍याओं को भेंट देकर उनका आशीर्वाद भी लेना चाहिए. ये काम आप कहीं भी कर सकते हैं. 

कारोबार में तरक्की के उपाय

यदि आप किसी कारोबार से जुड़े हुए हैं और बिजनेस में खूब तरक्की पाना चाहते हैं तो आप पीतल के बर्तन में गंगा जल भरकर उसमें लाल और पीले पुष्प डालकर अपने ऑफिस के उत्तर पूर्व दिशा में रखें, इससे आपके कार्यक्षेत्र में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा और कारोबार में खूब तरक्की भी होगी. 

ऑफिस में ऐसे करें पूजा 

नवरात्रि के दौरान रोज सुबह शाम अपने ऑफिस या कारोबारी क्षेत्र में मंदिर (पूजा स्थान) में घी का दीपक जलाएं, दीपक जलाते समय उसमें चार लौंग डाल दें. ऐसा करने से आपके बिजनेस में तरक्की के योग बनने शुरू हो जाएंगे.

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news