Neech Bhang Rajyog : मंगल गोचर से बना नीच भंग योग, ये राशियां जमकर काटेंगी मौज; मिलेगा पैसा ही पैसा
Advertisement
trendingNow11734806

Neech Bhang Rajyog : मंगल गोचर से बना नीच भंग योग, ये राशियां जमकर काटेंगी मौज; मिलेगा पैसा ही पैसा

Neechbhang Rajyog 2023: मंगल ने अपनी नीच की राशि कर्क में राशि परिवर्तन किया है. और 1 जुलाई तक इसी राशि में विराजमान रहेंगे. जिससे नीच भंग राजयोग का निर्माण हुआ है.

नीचभंग राजयोग

Mangal ka Kark Rashi Parivartan 2023 : वैदिक ज्योतिष के अनुसार, सभी ग्रह एक निश्चित समय के लिए राशि परिवर्तन करते हैं, शास्त्रों में मंगल को साहस, भूमि, विवाह का कारक माना गया है. 10 मई को  मंगल ने अपनी नीच की राशि कर्क में राशि परिवर्तन किया है. और 1 जुलाई तक इसी राशि में विराजमान रहेंगे. जिससे नीच भंग राजयोग का निर्माण हुआ है.  आमतौर पर जब कोई भी ग्रह नीच राशि में हो तो अशुभ फल देता है लेकिन मंगल इस समय नीच राशि कर्क में रहकर भी कुछ राशि वालों के लिए बेहद शुभ फल दे रहे हैं. लेकिन 3 राशियां ऐसी हैं, जिसको इसका शुभ असर प्राप्त हो रहे हैं,  उन्‍हें धन-दौलत, तरक्‍की और मान-सम्‍मान देंगे. तो चलिए जानते हैं ये राशियां कौन-सी हैं. 

इन राशियों को मिलेगा नीच भंग राजयोग का शुभ असर-

मेष राशि (Aries) - मंगल गोचर से मेष राशि में बना नीचभंग राजयोग से मेष राशि वालों को तगड़ा आर्थिक लाभ हो सकता है. अचानक से पैसा मिलेगा और आपको बड़ी राहत देगा. आप बचत करने में कामयाब रहेंगे. घर-गाड़ी खरीदने के योग बन रहे हैं.नौकरी में कोई ऐसा मौका मिल सकता है, जिसका आपको लंबे समय से इंतजार था. प्रॉपर्टी, रियल एस्‍टेट से जुड़े लोगों के लिए यह समय विशेष लाभकारी हैं.

मिथुन राशि(Gemini) -  मिथुन राशि के जातकों के लिए भी मंगल का राशि परिवर्तन और नीचभंग राजयोग बहुत फलदायी माना जा रहा है, इन लोगों को नौकरी में नए मौके मिल सकते हैं. आपको नए अवसर प्राप्त होंगे, इनका लाभ उठाएं. रूका हुआ पैसा मिल सकता है. व्‍यापारियों को तगड़ा मुनाफा हो सकता है. आपकी वाणी की लोगों को आकर्षित करेगी, मीडिया, मार्केटिंग, कला और व्‍यापार से जुड़े लोगों के लिए समय विशेष तौर पर शुभ रहेगा.

कन्या राशि (Virgo) - कन्‍या राशि वालों को मंगल के राशि परिवर्तन से बना नीचभंग राजयोग लाभ देगा. नौकरी के नए अवसर मिलेंगे. इनकम बढ़ने के योग हैं. कई स्‍त्रोतों से लाभ होगा. मान-सम्‍मान में वृद्धि होगी. पुराने निवेश से भी लाभ होगा. यदि कहीं पैसा फंसा था, तो वो मिल सकता है. कारोबारियों को तगड़ा मुनाफा प्राप्त होगा. बैंक बैलेंस बढ़ेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news