Yearly Horoscope 2023: कुंभ राशि के जातक न उठाएं जोखिम, बनेगी धन खर्च की स्थिति; सेहत का रखें खास ख्याल
Advertisement
trendingNow11507486

Yearly Horoscope 2023: कुंभ राशि के जातक न उठाएं जोखिम, बनेगी धन खर्च की स्थिति; सेहत का रखें खास ख्याल

Astrology 2023: कुंभ राशि के जातकों के लिए हद से ज्यादा जोखिम उठाना उचित नहीं, सोच-समझ के फैसले लेने की आवश्यकता है अधिक धन खर्च की स्थिति बन सकती है. सेहत का विशेष ख्याल रखें. 

 

Yearly Horoscope 2023: कुंभ राशि के जातक न उठाएं जोखिम, बनेगी धन खर्च की स्थिति; सेहत का रखें खास ख्याल

Yearly Horoscope of Aquarius: कुंभ राशि के लोगों को साल 2023 की शुरूआत बहुत ही संभल कर करनी होगी. अपनी सेहत का बेहतर ख्याल रखें. शारीरिक परेशानी आपके दूसरों कामों में भी बाधा डाल सकती हैं. अप्रैल महीने से अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे. व्यापार में मिलेगी सफलता  मिलेगी, लेकिन इसके साथ ही धन खर्च की स्थिति बनने के संकेत नजर आ रहे हैं. वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा. 

करियर

 कुंभ राशि के लोगों के लिए वर्ष 2023 करियर के सभी आयामों की जानकारी देते हुए भविष्य के पर्दे हटाने का काम करेगा. अप्रैल में कुछ तनाव रहेगा, लेकिन प्रयासों में जबरदस्त तेजी देखने को मिलेगी. ध्यान रहें हद से ज्यादा जोखिम उठाना ठीक नहीं होगा. मई के महीने में नौकरी में उत्तम परिणाम मिलेंगे, लेकिन विरोधियों को लेकर सचेत रहना होगा. जून में महिला सहकर्मी से दुर्व्यवहार करना नौकरी जाने का कारण बन सकता है, इसलिए बेहद सावधानी बरतें. अक्टूबर का महीना समस्याओं में कमी लेकर आएगा और लंबी यात्रा करने के योग बनेंगे. धार्मिक यात्राओं में नए लोगों से संपर्क होगा साथ ही मान सम्मान बढ़ेगा. नवंबर के महीने में जीवन में खुशहाली आएगी आप अत्यंत जोखिम लेने की प्रवृत्ति से बाहर निकलेंगे. 

व्यापार/आर्थिक

 व्यापारियों के लिए यह वर्ष अच्छा रहने वाला है. आप व्यापार में जोखिम उठाकर कुछ बड़े सौदे करने की कोशिश करेंगे, जो आपके लिए भी लाभदायक साबित होंगे. आप अपने काम को लेकर गंभीर नजर आएंगे और बहुत ज्यादा मेहनत करेंगे. जनवरी के महीने में फाइनेंशियल स्थिति अच्छी रहेगी जिससे आप सही बैलेंस कर सकेंगे. कई बचत योजनाओं में निवेश करने का सुनहरा मौका मिलेगा. विदेशी संपर्कों का लाभ होगा. मार्च से मई और नवंबर-दिसंबर के माह व्यापार में विशेष सफलता दिलाने वाले साबित होंगे. अप्रैल में व्यापारिक समस्याओं का सामना करना पड़ेगा, लेकिन जल्द ही बाहर निकल सकेंगे. यदि आप शेयर बाजार में पैसा इनवेस्ट कर मुनाफा कमाना चाहते हैं तो अवसर आपका इंतजार कर रहा है.  

शिक्षा/युवा

विद्यार्थियों और युवाओं के लिए नया साल 2023 उन्नति के नए द्वार खोलने वाला होगा, उपलब्धियों से संतुष्टि का अनुभव करेंगे. मेहनत और एकाग्रता बनाए रखने की सलाह है, क्योंकि वर्ष का मध्य कुछ दिक्कतों के साथ आ सकता है. विदेश जाकर पढ़ने का सपना भी सच हो सकेगा, लेकिन इसके लिए कोशिश भी करनी होगी. मई से सितंबर के बीच पढ़ाई में व्यवधान आएंगे, ऐसे में इस दौरान बहुत सावधानी रखनी होगी.

लव लाइफ में जनवरी और फरवरी के महीने हंसी खुशी के साथ बीतेंगे इन्हें ऐसे ही मजबूत बनाए रखना होगा क्योंकि नकारात्मकता पुनः दस्तक दे सकती है. इस स्थिति को ठीक से नहीं संभाला तो रिश्ते में टूटन भी हो सकती है. इस दौर में बहुत ही धैर्य से काम किया तो लव लाइफ बेहतर होगी और विवाह बंधन में भी बंध सकेंगे. 

परिवार

वर्ष की शुरुआत में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, जिससे अपनों के बीच टकराव की स्थिति बनेगी. सामंजस्य का अभाव होने से परिवार के लोग एक दूसरे को भली प्रकार से समझने में गलती कर सकते हैं. घर की व्यवस्था खराब होगी. जुलाई से घर का माहौल सकारात्मक होता नजर आ रहा है. नवंबर-दिसंबर में आप परिवार के साथ कहीं घूमने फिरने की भी योजना बना सकते हैं. कोर्ट या कचहरी में कोई मुकदमा चल रहा है, तो मई के महीने में इसमें आपको विजय मिल सकती है. संतान को लेकर गंभीर रहेंगे, यदि संतान टीनेजर है, तो उन्हें संस्कार का पाठ पढ़ाना आपकी नैतिक जिम्मेदारी होगी. वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा, सकारात्मक ग्रह अंतिम तीन महीने दांपत्य जीवन को खुशियों से भर देंगे. 

 सेहत

इस वर्ष की शुरुआत में स्वास्थ्य ठीक रखने के लिए धन का खर्च भी करना होगा. शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन प्लानिंग और सजगता के साथ परेशानियों का हल निकालने में सक्षम रहेंगे. शादी पार्टी का भोजन कम करना ठीक रहेगा. आंखों में दर्द, लालीपन और पानी बहना, पैर में चोट या मोच लगना या ज्वाइंट की समस्या रहेगी. इसके बाद सेहत में हल्का सुधार आएगा. साल के मध्य से आपको चोट-चपेट से बचकर रहना होगा, इस दौरान नकारात्मक ग्रह परेशान करने के फिराक में दिख रहें हैं. ऊंचाई पर कार्य करते समय सावधान रहें, गिरकर कंधों  में चोट लगने की आशंका है. मौसम का बदलाव भी आपको छोटी-छोटी बीमारियां दे सकता है, ऐसे में अच्छी दिनचर्या सेहत को ठीक रखेगी.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news