Yearly Horoscope 2023: साल 2023 में धनु को करना होगा आलस्य का त्याग, विद्यार्थी करेंगे भारी चुनौतियों का सामना
Advertisement

Yearly Horoscope 2023: साल 2023 में धनु को करना होगा आलस्य का त्याग, विद्यार्थी करेंगे भारी चुनौतियों का सामना

Sagittarius Zodiac Sign: आने वाले साल 2023 में विद्यार्थियों को स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना जरूरी है. उनकी शारीरिक समस्याएं ही शिक्षा में बाधा बनेगी. इस साल आलस्य का त्याग कर लें वरना भविष्य के परिणाम आपको सोच में डाल देंगे. 

 

धनु का वार्षिक राशिफल

Horoscope of Sagittarius: नया साल 2023 धनु राशि वालों के लिए काफी सारी चुनौती लेकर आने वाला है, लेकिन इससे डर के नहीं लड़ के सामना करना होगा. धनु राशि के जातकों को अपने करियर में अच्छी ग्रोथ और अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए आलस्य का त्याग करना होगा. इसके साथ ही विद्यार्थियों के लिए साल उतार-चढ़ाव भरा रहेगा, शारीरिक समस्याएं शिक्षा में बाधा बन सकती हैं. 

करियर 

धनु राशि के लोगों का अधिकांश समय यात्राओं में व्यस्त रहेगा, विदेश यात्रा भी हो सकती है, आलस्य छोड़ने पर जीवन में कुछ विशेष उपलब्धियां प्राप्त होंगी. सही और गलत  को पहचानने में गलती करने से परेशानी हो सकती है. करियर के मामले में  सावधानी रखनी होगी. नौकरी में बदलाव सफलता दायक साबित होगा लेकिन किसी कारण से मानहानि की स्थिति बन सकती है. अप्रैल से अगस्त के बीच नौकरी बदलने का विचार हो तो रुकना चाहिए क्योंकि अक्टूबर से दिसंबर में अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी और आत्म विश्वास भी मजबूत होगा. पूरे वर्ष कोई बड़ी परेशानी का सामना तो नहीं करना पड़ेगा, लेकिन कुछ सामान्य सी सावधानी बरतेंगे तो और भी सकारात्मक परिणाम प्राप्त कर सकते हैं.

व्यापार/आर्थिक

 व्यापार के  लिए यह साल काफी अच्छा रहने वाला है, कोई बड़ी डील भी साइन कर सकते हैं. खर्चे तो शुरू से ही होंगे लेकिन आमदनी भी अच्छी होगी. फाइनेंशियल मामलों को लटकाने के बजाय सुलझाते रहें. फरवरी से अप्रैल, अगस्त और सितंबर फिर दिसंबर में बेवजह के खर्च आर्थिक संतुलन बिगाड़ कर आपका सिर दर्द बढ़ा सकते हैं. कारोबारी कम्युनिकेशन स्किल से नए लोगों से संपर्क बनाने में कामयाब होंगे. बिजनेस पार्टनर से विवाद की स्थिति भी बन सकती है. आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने में पारिवारिक सदस्यों, मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा और उनके माध्यम से साल के अंतिम महीनों में अच्छा धन लाभ कमा पाएंगे. संपत्ति प्राप्ति की योजना बनाने पर जोर देना चाहिए.

शिक्षा/युवा 

विद्यार्थियों के लिए यह वर्ष चुनौतीपूर्ण रहेगा उतार-चढ़ाव की स्थितियां बनी रहेगी. विद्यार्थियों को भ्रम की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है और खराब संगत के कारण पढ़ाई में भी बाधा आएगी. विद्यार्थियों को एकाग्रता बढ़ाने के लिए बहुत अधिक प्रयास करने पड़ सकते हैं, मेडिटेशन का सहारा भी ले सकते हैं. शारीरिक समस्याएं पढ़ाई में बाधा का कारण बन सकती हैं इसलिए स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा. उच्च शिक्षा के लिए जनवरी, फरवरी-मार्च, अगस्त और सितंबर जैसे महीने अनुकूल साबित होंगे. लव लाइफ वाले युगल यदि प्रेम संबंधों में सावधान नहीं रहेंगे तो कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. आपका प्यार निरंकुश हो सकता है क्योंकि आप बेपरवाह हो सकते हैं.

परिवार

पारिवारिक जीवन को लेकर आप बहुत ज्यादा सोच विचार करेंगे, लेकिन वर्ष की शुरुआत बहुत बढ़िया रहेगी. आपकी राशि के स्वामी बृहस्पति महाराज पारिवारिक जीवन पर कृपा दृष्टि बनाए रहेंगे, जिसके चलते घर परिवार में सुख शांति बनी रहेगी. जनवरी माह में आपको कुटुंब की ओर से कोई अच्छी खबर मिलेगी और पारिवारिक समारोह में शामिल होने का मौका प्राप्त होगा. जनवरी से मार्च के बीच मां का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, ध्यान रखें कि पिता से संबंधों में खटास न आने पाए. संतान की पढ़ाई को लेकर कुछ चिंता रहेगी. अप्रैल से अगस्त के बीच संतान को शारीरिक कष्ट हो सकता है. दांपत्य जीवन में प्रेम रहेगा, एक-दूसरे के प्रति समर्पण की भावना भी बनी रहेगी. 

सेहत

स्वास्थ्य को लेकर गंभीर समस्या तो नहीं आएगी, लेकिन यदि आपने लापरवाही की और खुद के शरीर के प्रति ईमानदारी नहीं दिखाई तो यह आपको रोग की चपेट में ले लेंगे. ग्रहों के नकारात्मक प्रभाव के चलते आपको बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है. वाहन दुर्घटना से बचने के लिए सभी नियमों का पालन अवश्य करें. खानपान में पैनी निगाह बनाए रखनी है, इसके लिए कुछ भी खाने पीने से पहले एक बार अवश्य ही विचार कर लें कि इसका आपकी सेहत पर कैसा असर पड़ेगा. डाइजेस्टिव सिस्टम में कमजोरी या खराबी, पेट में जलन या अल्सर जैसे रोगों से दूर रहें. इस वर्ष जंक फूड और बाहर के बने भोजन से विशेषकर परहेज करना है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news