Numerology 2023: एक के बाद एक सुनहरे मौके देगा साल 2023! इन तारीखों में जन्‍मे लोगों का बदलेगा भाग्‍य
topStories1hindi1472320

Numerology 2023: एक के बाद एक सुनहरे मौके देगा साल 2023! इन तारीखों में जन्‍मे लोगों का बदलेगा भाग्‍य

Rashifal 2023 by date of birth: वार्षिक अंक ज्‍योतिष के अनुसार साल 2023 कुछ खास तारीखों में जन्‍मे लोगों को तरक्‍की करने के कई मौके देगा. इन लकी जातकों का मूलांक 2 होगा.

Numerology 2023: एक के बाद एक सुनहरे मौके देगा साल 2023! इन तारीखों में जन्‍मे लोगों का बदलेगा भाग्‍य

Number 2 Numerology Horoscope 2023 in Hindi: नया साल शुरू होने में अब बस कुछ ही दिन बाकी हैं. लोगों के मन में यह जानने की प्रबल जिज्ञासा है कि उनके लिए साल 2023 कैसा रहेगा. नया साल उनके लिए करियर, आर्थिक, धन, सेहत, लव लाइफ, मैरिड लाइफ आदि के मामले में कैसा रहेगा. वार्षिक अंक राशिफल के अनुसार मूलांक 2 के जातकों के लिए साल 2023 करियर के मामले में शानदार रहने वाला है. किसी भी महीने की 2, 11 या 20 तारीख को जन्‍मे लोगों का मूलांक 2 होगा. आइए जानते हैं मूलांक 2 के जातकों का वार्षिक करियर और मनी राशिफल. 

मूलांक 2 वालों का प्रभाव और सम्‍मान बढ़ेगा 

साल 2023 मूलांक 2 के जातकों को खूब मान-सम्‍मान दिलाएगा. आपका प्रभाव बढ़ा हुआ रहेगा. वर्कप्‍लेस पर आपकी जिम्‍मेदारियां बढ़ेंगी. आप अच्‍छे से अपना काम निपटाएंगे. आपके लिए ये लाभदायक रहेगा. आपको एक के बाद एक कई सुनहरे मौके मिलेंगे. आप इन मौकों का लाभ लेते जाएं और तरक्‍की मिलती जाएगी. साल के मध्य तक आप खासी प्रभावशाली स्थिति में होंगे. समाज में सम्‍मान मिलेगा. जो लोग लंबे समय से विदेश में बसने की योजना बना रहे थे, इस साल उनकी योजना पूरी हो सकती है. 

सेहत और बजट का रखें ख्‍याल 

मूलांक 2 के जातकों की साल 2023 में आय अच्‍छी रहेगी लेकिन खर्चे भी बढ़े हुए रहेंगे. यदि बजट बनाकर चलेंगे तो आप बचत करने में भी कामयाब रहेंगे. सेहत के मामले में यह साल उतार-चढ़ाव भरा रह सकता है इसलिए सावधानी बरतें. 

लव लाइफ और मैरिड लाइफ 

साल 2023 में मूलांक 2 के जातकों की लव लाइफ और मैरिड लाइफ भी अच्‍छी रहेगी. लव मैरिज करने की इच्‍छा रखने वाले लोगों को सफलता मिलेगी. सिंगल जातकों को पार्टनर मिलेगा. वहीं शादीशुदा लोगों की जिंदगी खुशहाल रहेगी, रिश्‍ता मजबूत होगा. हालांकि परिवार में कुछ तनावपूर्ण स्थितियां पैदा हो सकती हैं, जिन पर आप काबू पा लेंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news