Numerology: तेज दिमाग के होते हैं इन तारीखों में जन्‍मे लोग, ये काम करें तो दिन-रात छापेंगे नोट!
Advertisement
trendingNow11287769

Numerology: तेज दिमाग के होते हैं इन तारीखों में जन्‍मे लोग, ये काम करें तो दिन-रात छापेंगे नोट!

Number 2 Numerology: अंक ज्‍योतिष के मुताबिक कुछ खास तारीखों में जन्‍मे जातक बेहद बुद्धिमान होते हैं. वे यदि व्‍यापार करें तो तगड़ी कमाई करते हैं. 

फाइल फोटो

Life of Mulank 2 People: अंक ज्‍योतिष के जरिए व्‍यक्ति के स्‍वभाव-व्‍यवहार से लेकर उसके भविष्‍य, आर्थिक स्थिति, सेहत, करियर आदि के बारे में जाना जा सकता है. अंक शास्‍त्र में गणनाएं मूलांक के आधार पर की जाती हैं. मूलांक व्‍यक्ति की जन्‍म तारीख के अंकों का जोड़ होता है. जैसे किसी भी महीने की 2, 20, 11 य 29 तारीख को जन्‍मे व्‍यक्ति का मूलांक 2 होगा. अंक ज्‍योतिष में इस मूलांक में जन्‍मे लोगों की कुछ ऐसी विशेषताएं बताईं हैं, जो उन्‍हें बेहद लकी बनाती हैं. 

मूलांक 2 के जातक होते हैं बेहद बुद्धिमान 

अंक शास्त्र के अनुसार मूलांक 2 वाले जातक बहुत बद्धिमान होते हैं. उनका बुद्धि चातुर्य उन्‍हें जीवन में खूब सफलता दिलाता है. वे यदि अपनी योग्‍यताओं को देखकर करियर चुनें तो खूब पैसा भी कमाते हैं. अपनी बुद्धि के कारण वे सम्‍मान भी पाते हैं. इन लोगों में विपरीत परिस्थितियों में भी हिम्‍मत न खोने का कमाल का हुनर होता है. 

बिजनेस से करते हैं तगड़ी कमाई 

मूलांक 2 के जातक वैसे लेखन या रचनात्‍मक कामों में अच्‍छी सफलता पाते हैं लेकिन यदि वे व्‍यापार करें तो खूब पैसा और नाम कमाते हैं. इनकी मीठी वाणी कस्‍टमर्स को इनसे दूर नहीं जाने देती है. इन लोगों के राजनीति में सफल होने के भी अच्‍छे योग होते हैं. 

इस मामले में खा जाते हैं गच्‍चा 

मूलांक 2 के जातकों की बस एक समस्‍या होती है कि वे तुरंत निर्णय नहीं ले पाते हैं. ना ही अपनी बात किसी से कह पाते हैं. इस कारण उन्‍हें कई बार नुकसान उठाना पड़ता है. इन जातकों के लिए 2, 11 20 और 29 तारीख शुभ होती है. साथ ही इनके लिए शुभ दिन मंगलवार होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news