Palmistry: हथेली पर अगर भाग्य रेखा यहां पर जाकर होती है समाप्त, समझिए आप होने वाले हैं मालामाल
Advertisement

Palmistry: हथेली पर अगर भाग्य रेखा यहां पर जाकर होती है समाप्त, समझिए आप होने वाले हैं मालामाल

Bhagya Rekha: हथेली की रेखाओं से इंसान के बारे में बहुत कुछ जानकारी हासिल की जा सकती है. इंसान को अगर रेखाओं का ज्ञान हो तो वह आगामी भविष्य के बारे में काफी बातें पता कर सकता है. आज एक ऐसी ही रेखा के बारे में बात करेंगे, जो काफी लकी मानी जाती है.

हस्तरेखा शास्त्र

Luck Line in Hand: ज्योतिष शास्त्र की तरह सामुद्रिक शास्त्र का भी अपना ही महत्व है. ज्योतिष शास्त्र में जिस तरह कुंडली देखकर इंसान के बारे में अनुमान लगाया जाता है. वैसे ही ही सामुद्रकि शास्त्र में हाथो की रेखाओं, शरीर के चिह्नों, तिल, शरीर के अंगों की बनावट के आधार पर जानकारी हासिल की जाती है. हथेली पर बनी रेखाएं काफी अहम मानी जाती हैं. इनमें से भाग्य रेखा काफी महत्वपूर्ण होती है. हथेली में भाग्य रेखा की शुरुआत से लेकर समाप्ति की जगह काफी अहम होती है. इससे पता चलता है कि इंसान के भाग्य में पैसा है कि नहीं या उसको किस्मत का कितना साथ मिलेगा.

मंगल पर्वत

भाग्य रेखा मणिबंध के पास से शुरू होकर कुछ दूर तक सीधे जाकर और फिर घूमकर मंगल पर्वत जो हथेली के बीच में दोनों सिरों पर होता है, वहां तक पहुंच जाए तो ऐसे इंसान जीवन में कठिन से कठिन लक्ष्य को हासिल कर लेता है. ऐसे लोगों में लीडरशिप क्वालिटी काफी अच्छी होती है, दूसरों पर अपना प्रभाव आसानी से छोड़ने पर कामयाब रहते हैं.

बृहस्पति क्षेत्र

भाग्य रेखा हथेली के बीच में आकर बृहस्पति के क्षेत्र तक चली जाए तो ऐसे लोग ज्ञानी होते हैं. ऐसे व्यक्तियों को जीवन में खूब धन और मान-सम्मान मिलता है. ऐसे व्यक्ति समाज और परिवार में आदरणीय होते हैं.

सूर्य क्षेत्र

भाग्य रेखा सूर्य क्षेत्र तक जाती है यानी अनामिका अंगुली के आंरभ तक पहुंचती है तो ऐसे लोग कला और व्यापार में सफलता प्राप्त करते हैं. वहीं, अगर भाग्य रेखा बुध के क्षेत्र तक जाए तो व्यक्ति को व्यापार में अपार सफलता मिलती है.

चंद्र पर्वत

भाग्य रेखा चंद्र पर्वत यानी अंगूठे के दूसरी ओर से आरंभ होकर बृहस्पति क्षेत्र तक जाती है तो ऐसे इंसान भी जीवन में सफलता अर्जित करते हैं. हालांकि, इसमें उनको किसी न किसी का सहयोग मिलता है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news