Palmistry: हाथ में ये रेखा बताती है भाग्य में सरकारी नौकरी के योग हैं या नहीं? हथेली में ऐसे करें चेक
Advertisement

Palmistry: हाथ में ये रेखा बताती है भाग्य में सरकारी नौकरी के योग हैं या नहीं? हथेली में ऐसे करें चेक

Palmistry Government Job Line: ज्योतिष शास्त्र की तरह हस्तरेखा शास्त्र भी व्यक्ति के भविष्य और भूत के बारे में गणना करता है. बता दें कि हाथ में मौजूद कुछ रेखाएं व्यक्ति के भाग्य के बारे में बताती हैं. जानें हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार पता लगाएं सरकारी नौकरी के योग. 

 

palmistry sarkari yog

Government Job Line In Hand: ज्योतिष शास्त्र की तरह हस्तरेखा शास्त्र भी व्यक्ति के भूत, भविष्य और वर्तमान के बारे में बताता है. हर व्यक्ति की इच्छा होती है , कि उसे जीवन में खूब सारा पैसा मिले. इसके लिए वे दिन-रात कड़ी मेहनत करते हैं. लेकिन कई बार व्यक्ति को भाग्य का साथ नहीं मिल पाता. वहीं, कुछ लोग जीवन का अहम दिन सरकारी नौकरी की चाह में गुजार देते हैं. बता दें कि ऐसे में हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के हाथ की लकीरों से ही ये जाना जा सकता है कि उनके नसीब में सरकारी नौकरी के योग बन रहे हैं या नहीं.    

इतना ही नहीं, हस्तरेखा शास्त्र में भी यह बताया गया है कि अगर हाथ की रेखा के अनुरूप सूर्य रेखा और गुरु पर्वत अच्छी स्थिति में हो तो व्यक्ति सरकारी नौकरी मिलने के अवसर होते हैं.  वहीं हथेली के ये संकेत से भी जाना जा सकता है कि व्यक्ति को सरकारी नौकरी मिल सकती है या नहीं.  आइए इसके बारे में विस्तार से जानें.   

क्या कहता है त्रिशूल का संकेत

हस्तरेखा के अनुसार यदि किसी व्यक्ति के हथेली पर हृदय रेखा के सामने त्रिशूल के आकार का चिन्ह है तो समझ जाए कि उसके भाग्य में सरकारी नौकरी मिलने की संभावना है.  ऐसे व्यक्ति को सोसायटी में काफी नाम होता है.  साथ ही यदि व्यक्ति के पास पहले से सरकारी नौकरी है तो उसे नौकरी में उच्च सम्मान भी मिलता है.

क्या है सूर्य पर्वत की ये स्थिति

यदि व्यक्ति की हथेली में सूर्य पर्वत अनामिका के नीचे की ओर हो तो यह एक शुभ संकेत है.  दरअसल यदि व्यक्ति के हथेली में सूर्य पर्वत अच्छी स्थिति में होता है तो सरकारी नौकरी मिलने के चासेंस बढ़ जाते हैं.

क्या कहता है गुरु पर्वत का ये निशान

हस्तरेखा शास्त्र की माने तो यदि व्यक्ति के हथेली में गुरु पर्वत बलशाली होता है तो उसे प्रशासनिक पद हासिल हो सकता है.  ऐसे लोगों का भाग्य उदय होता है क्योंकि इनके नसीब में सरकारी नौकरी मिलने के अवसर और भी अधिक हो जाते हैं.  इसलिए हस्तरेखा के अनुसार हथेली की इन रेखाओं को हमेशा गौर करें अगर यह किसी भी व्यक्ति के हाथों में होता है तो उनका करियर नई ऊँचाई को छूता है.

Shardiya Navratri 2023: 30 साल बाद इन राशियों पर मेहरबान होंगी मां दुर्गा, दोनों हाथों से धन बरसा भर देंगी खाली झोलियां
 

Navratri 2023 Kalash Sthapana: नवरात्रि के पहले दिन इस योग में भूलकर न करें कलश स्थापना, जानें घटस्थापना का सही समय
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news