Astro Tips: भाग्य को चमकाने में असरदार हैं इस पेड़ के पत्ते, तरक्की के साथ होता है धन लाभ
Advertisement
trendingNow11497653

Astro Tips: भाग्य को चमकाने में असरदार हैं इस पेड़ के पत्ते, तरक्की के साथ होता है धन लाभ

Peepal Leaves Remedy: ज्योतिष शास्त्र में सोई हुई किस्मत को जगाने के लिए कई तरह के उपाय बताए गए हैं. इन उपायों को अगर सही तरीके से अपनाया गया तो जीवन में सकारात्मक बदलाव आते हैं और तरक्की ने नये रास्ते खुलते हैं.  

पीपल के पेड़े के पत्ते

Peepal Leaves ke Upay: हिंदू धर्म में वैसे भी कई तरह के पेड़-पौधों को शुभ माना जाता है और उनकी पूजा की जाती है. कई पेड़-पौधों को जहां वास्तु शास्त्र में लगाना सही बताया गया है. वहीं, ज्योतिष शास्त्र में भी इसके कई मायने हैं. तुलसी की तरह ही पीपल के पेड़ को काफी शुभ माना गया है. इसकी पूजा करने से कई तरह के दोष समाप्त होते हैं. आज हम ज्योतिष शास्त्र में दिए गए पीपल के पेड़ के पत्तों से किए जाने वाले उपायों के बारे में बात करेंगे.

धन लाभ

मंगलवार के दिन किसी भी मंदिर के बाहर लगे पीपल के पेड़ के पत्तों को तोड़कर घर ले आएं. इसे गंगाजल से धोकर उसमें एक चुटकी हल्दी रखकर सात दिन माता रानी के चरणों में रखें. इसके बाद इस पत्ते को धन रखने वाले स्थान या तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से धन लाभ के योग बनते हैं और आर्थिक तंगी दूर होती है.

नौकरी

नौकरी की तलाश कर रहे हैं और कई प्रयास के बावजूद भी जॉब नहीं लग रही है तो इसके लिए भी पीपल के पेड़ के पत्तों से उपाय किए जा सकते हैं. मंगलवार के दिन पीपल के 11 पत्ते लें. इन पर चंदन से श्री नाम लिखें और हनुमान जी के चरणों में अर्पित कर दें. ऐसा करने से नौकरी लगने की संभावना बढ़ जाती है.

कर्ज

मंगलवार के दिन पीपल के पत्ते में पीला सिंदूर और चमेली का तेल रखकर हनुमानजी को अर्पित कर दें. इसके बाद इस सिंदूर से खुद को टीका लगाएं. ऐसा करने से कर्ज से मुक्ति मिलती है.

धन हानि

मंगलवार और शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के पत्ते में चंदन से मां लक्ष्मी का नाम लिखें. इसे मंदिर में एक सप्ताह तक रखें. इसके बाद इस पत्ते को अपने तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से धन हानि की समस्या से निजात मिलने लगती है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news