Advertisement
trendingPhotos1373948
photoDetails1hindi

Navratri 2022: मां दुर्गा की अपार कृपा का संकेत हैं नवरात्रि में आए ऐसे सपने, मिलता है पैसा-सफलता!

Auspicious Dreams in Shardiya Navratri 2022, Navratri Me Shubh Sapne: शारदीय नवरात्रि का पांचवा दिन देवी स्‍कंदमाता को समर्पित है. इसके बाद 4 दिन तक और नवरात्रि का पर्व चलेगा, फिर 5 अक्‍टूबर को दशहरा पर दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन के साथ 9 दिन का उत्‍सव पूरा होगा. इसके बाद धनतेरस और दिवाली मनाई जाएंगी. मां दुर्गा की पूजा-आराधना करने और उनकी कृपा पाने के लिए शारदीय नवरात्रि के 9 दिन बहुत खास होते हैं. इस दौरान मिलने वाले कुछ संकेत बताते हैं कि मां दुर्गा आप पर मेहरबान हैं. नवरात्रि के दौरान आने वाले सपने इसका बड़ा जरिया हैं. नवरात्रि के दौरान आए कुछ खास सपने इशारा देते हैं कि आप पर मां दुर्गा मेहरबान हैं. आइए जानते हैं वे कौनसे सपने हैं जिनका नवरात्रों में आना बहुत शुभ माना जाता है.

1/5

सपने में शेर देखना: नवरात्रि के दौरान सपने में मां दुर्गा की सवारी शेर देखना बताता है कि आप शत्रुओं पर विजय हासिल कर लेने वाले हैं. आपके जीवन की बाधाएं और परेशानियां दूर होने वाली हैं. 

2/5

सपने में चूड़ी खरीदना: नवरात्रि के दौरान खुद को सपने में चूड़ी खरीदते देखें तो यह इशारा है कि विवाह में आ रही बाधाएं दूर होंगी. साथ ही सुखद दांपत्‍य का आनंद लेंगे. 

3/5

सपने में सुहाग का सामान देखना: नवरात्रि में सपने में सुहाग का सामान देखना बहुत शुभ होता है. माता रानी को पूजा में सुहाग का सामान अर्पित किया जाता है. ऐसा सपना सुखद दांपत्‍य का इशारा देता है. 

4/5

सपने में दूध की मिठाई खाना: नवरात्रि के दौरान सपने में खुद को दूध की मिठाई खाते हुए देखने का मतलब है कि किसी महत्‍वपूर्ण काम में सफलता मिलने वाली है. 

5/5

सपने में फल खाना: नवरात्रि के दौरान खुद को सपने में फल खाते हुए देखना बताता है कि मां दुर्गा की कृपा से आपके जीवन में ढेरों खुशियां आने वाली हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़