Advertisement
photoDetails1hindi

Diwali 2022: दिवाली की सुबह इन चीजों का दिखना माना जाता है बेहद शुभ, देते हैं कुबेर देव के मेहरबान होने का संकेत

Shubh Sanket On Diwali 2022: दिवाली का दिन बहुत शुभ माना जाता है. इस दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने से जीवन में सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है. अगर इस दिन सुबह-सुबह ये चीजें दिख जाएं, तो इसे शुभ संकेत माना जाता है. इन चीजों का दिखने से ये संकेत मिलता है कि मां लक्ष्मी उन पर जल्द ही मेहरबान होने वाली हैं. 

 

1/6

घर के बाहर कोई पौधा अपने आप ही उगना शुरू हो जाए, तो इसे भी बहुत शुभ संकेत माना जाता है. घर में पौधे उगना का अर्थ है कि आपके घर में धम-संपत्ति धीरे-धीरे उगनी शुरू हो जाएगी. निर्धनता से हमेशा के लिए पीछा छूट जाएगा. 

 

2/6

वास्तु जानकारों के अनुसार दिवाली की सुबह अगर आपको घर से निकलते ही घोड़े की नाल दिख जाए,तो इसे मां लक्ष्मी का संकेत माना जाता है. ये जीवन में कुछ अच्छा होने का संकेत देता है. साथ ही, व्यक्ति के परेशानी के दिन अब खत्म होने वाले हैं. अगर संभव हो तो इस नाल को घर भी ला सकते हैं. लेकिन शनिवार के दिन इसे गलती से भी न लाएं. 

3/6

अगर आपको घर के आसापास तितलियां दिख जाएं, तो समझ लें कि आपका तनाव से भरा हुआ समय अब खत्म होने वाला है. आपको मानसिक सुकून की प्राप्ति होने वाली है. 

 

4/6

घर के बाहर सुबह सुबह सीधे हाथ की तरफ बंदर का दिखना भी शुभ संकेत में शामिल है. कहते हैं कि अगर आपके साथ भी ऐसा होता है,तो समझ लें कि कुबेर देव की कृपा से बहुत जल्द आपकी दरिद्रता दूर होने वाली है. 

5/6

दिवाली की सुबह अगर किसी व्यक्ति के हाथ में पानी से भरा लौटा दिख जाए, तो इसे भी शुभ संकेत माना जाता है. इसका मतलब होता है कि आप जिस काम के लिए घर से बाहर निकल रहे हैं, वे बहुत जल्द पूरा होने वाला है. 

 

6/6

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर व्यक्ति को सुबह-सुबह नारियल दिख जाए, तो इसे बहुत ही शुभ माना जाता है. मान्यता है कि अगर आपको ऐसा कुछ दिखता है, तो इसका मतलब होता है कि मां लक्ष्मी और कुबेर देव की कृपा से बहुत जल्द आपके दिन बदलने वाले हैं. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़