Advertisement
photoDetails1hindi

Dream Astrology: जल्द ही अमीर बनने के संकेत देते हैं ये 5 सपने, बनेंगे करोड़ों की संपत्ति के मालिक; हाथ में होगा खूब पैसा

Dream Prediction: स्वप्न शास्त्र में कई ऐसे सपनों के बारे में बताया गया है, जिन्हें देखना शुभ माना जाता है. अक्सर लोग नीदों में देखे सपने देखकर डर जाते हैं,लेकिन असलियत में ये सपने व्यक्ति के अमीर होने संकेत देते हैं. कई बुरे सपने शुभ संकेत देते हैं. किसी बड़ी खुशखबरी मिलने की खबर, रुका हुआ काम पूरा होने की खबर आदि कुछ शुभ समाचार मिलते हैं. 

 

सपने में मृत्यु को देखना

1/5
सपने में मृत्यु को देखना

अक्सर लोगों को मरने के ख्याल से भी डर लगता है. कई बार लोग नींदों में मृत्यु का सपना देख लेते हैं, उसे सोच-सोच कर डरते रहते हैं कि कहीं नींदों में देखा सपना सच न हो जाए. लेकिन स्वप्न शास्त्र में मृत्यु के सपने को शुभ माना गया है. इस सपने का अर्थ होता है, कि जल्द ही आपकी कोई मनोकामना पूर्ण होने वाली है. वहीं, शव देखना भी शुभ माना जाता है. सपने में शव देखने का अर्थ है, कि जीवन में कोई नई शुरुआत होने वाली है या यूं कह  लें कि जीवन में नई शुरुआत होने वाली है. 

सपने में शेर देखना

2/5
 सपने में शेर देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में शेर देखना भी शुभ माना गया है. अगर कोई जातक सपने में शेर देखना है तो इसका मतलब है कि जल्द ही उसके रुके हुए काम पूरे होने वाले हैं. अगर कोई कोर्ट-कचहरी का मामला चल रहा है, तो बहुत जल्द आपको उसमें विजय प्राप्त होगी.  

सपने में सांप का दिखना

3/5
सपने में सांप का दिखना

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर सपने में सांप दिखाई देते हैं, तो इसे भी शुभ संकेत माना गया है. इतना ही नहीं, इसका अर्थ है कि जीवन में कोई नई शुरुआत करने वाले हैं. खासतौर पर अगर सांप अपने बिल के पास दिखाई देता है, तो इसे और भी शुभ माना जाता है. 

सपने में भगवान को देखना

4/5
सपने में भगवान को देखना

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने में भगवान को देखना भी बहुत ही शुभ संकेत माना गया है. इससे आपको जीवन में सुख, शांति और समृद्धि की प्राप्ति होगी. भगवान कासपने में साक्षात दर्शन देने का अर्थ है, सभी तरह के दुख संकटों से आपको छुटकारा मिल जाएगा. 

किसी को पूजा करते हुए देखना

5/5
किसी को पूजा करते हुए देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर सपना व्यक्ति को कुछ न कुछ शुभ और अशुभ संकेत देता है. कुछ सपने ऐसे होते हैं जो व्यक्ति के दिन बदलने की सूचना देते हैं. ऐसे में ही अगर कोई व्यक्ति पूजा करते देखता है, तो इसे भी शुभ माना गया है. इस सपने का मतलब होता है कि जीवन में कई परेशानियां दूर होने वाली हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़