Advertisement
trendingPhotos1450552
photoDetails1hindi

Evening Vastu Tips: बहुत खास होता है शाम का समय! ये गलतियां की तो लौट जाती हैं घर आई खुशियां और धन-दौलत

Vastu Tips for Evening in Hindi: धर्म-शास्‍त्रों में सूर्यास्‍त के समय के लिए कुछ नियम बताए गए हैं. शाम के समय के इन नियमों का पालन करने से जीवन में सौभाग्‍य आता है, सुख-समृद्धि आती है. वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार शाम के समय इन नियमों की अनदेखी करना धन की देवी मां लक्ष्‍मी को नाराज कर देता है. इससे घर में समस्‍याएं, गरीबी आती है. आइए जानते हैं कि शाम के समय कौनसे काम करने से बचना चाहिए. 

1/5

शाम को झाड़ू लगाना: सूर्यास्‍त के समय और इसके बाद कभी भी झाड़ू-पोछा  नहीं लगाना चाहिए. ऐसा करने से नकारात्‍मक ऊर्जा पैदा होती है. मां लक्ष्‍मी नाराज हो जाती हैं और घर में दरिद्रता छा जाती है. 

2/5

शाम को सोना: शाम के समय सोना बहुत बुरा माना गया है. सूर्यास्‍त के समय सोना कई तरह से नुकसान पहुंचाता है. मां लक्ष्‍मी नाराज होती हैं, क्‍योंकि शाम का समय मां लक्ष्‍मी के घर में आगमन का होता है. इस समय सोने से धन हानि होती है, आय में रुकावट आती है और आयु भी कम होती है. 

3/5

तुलसी को छूना: हिंदू धर्म तुलसी के पौधे को पूजनीय माना गया है. सूर्यास्‍त के बाद तुलसी के पौधे का छूना बहुत अशुभ होता है. ना ही तुलसी के पत्‍ते तोड़ना चाहिए. ऐसा करने से मां लक्ष्‍मी नाराज हो जाती हैं. 

 

4/5

दहलीज पर बैठना: शाम के समय कभी दहलीज पर नहीं बैठना चाहिए. ऐसा करना बहुत अशुभ होता है. जिस घर में शाम के समय लोग दहलीज पर बैठे रहें, वहां मां लक्ष्‍मी प्रवेश नहीं करती हैं. 

5/5

शाम को सफेद चीजों का दान: सूर्यास्‍त के समय और उसके बाद दही, दूध, नमक का दान नहीं देना चाहिए. इन चीजों का मां लक्ष्‍मी से संबंध है और शाम के समय इन चीजों का दान करने से लक्ष्‍मी जी घर से चली जाती हैं. घर में पैसों की तंगी हो जाती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़