Advertisement
photoDetails1hindi

Feng Shui: खुशहाल वैवाहिक जीवन के लिए करें फेंगशुई के ये उपाय, घर पर कभी नहीं रहेगा कलेश

Feng Shui Tips for Happy Married Life:  वास्तु शास्त्र की तरह खुशहाल जिंदगी के लिए फेंगशुई में भी कई तरह के उपाय बताए गए हैं. हालांकि, फेंगशुई चीनी पद्धति है, लेकिन इससे जुड़ी ऐसी कई चीजें हैं, जिन्हें घर पर रखने से कई परेशानियां दूर हो जाती हैं.  चाहे वह घर की आर्थिक स्थिति हो या फिर लड़ाई-झगड़ा या वैवाहिक जीवन. आज के लेख में फेंगशुई से जुड़ी ऐसी बातों के बारे में बताएंगे, जिनको अपनाने से जीवनसाथी के साथ संबंध प्रगाढ़ होते हैं, साथ ही वैवाहिक जीवन में खुशहाली बने रहती है. 

1/5

फूल तो वैसे भी शुभता के सूचक होते हैं. इनकी खुशबू घर में सकारात्मकता भर देती है. फेंगशुई के अनुसार, दांपत्य जीवन की खुशहाली के लिए बेडरूम में लाल रंग के गुलाब के फूल रखने चाहिए. हालांकि, लाल रंग के गुलाब के फूल की फोटो रखने से भी लाभ होता है.

 

2/5

फेंगशुई के मुताबिक, सफेद रंग के घोड़े की पेटिंग को काफी शुभ माना गया है. दांपत्य जीवन में सुख-शांति और मधुरता के लिए घर की दीवार में सफेद घोड़े की पेंटिंग लगाना चाहिए. इससे प्रेम संबंध प्रगाढ़ होता है. 

3/5

बेडरूम में वैसे भी जीवनसाथी की तस्वीर लगानी चाहिए. इससे जीवन में प्रेम संबंधों में मधुरता आती है. फेंगशुई में भी जीवनसाथी की तस्वीर बेडरूम में लगाना शुभ बताया गया है. हालांकि, इस दौरान एक बात का ध्यान रखें कि दोनों की तस्वीर हंसते हुए होनी चाहिए.

4/5

घर में जीवनसाथी के साथ तनाव चल रहा है. अक्सर लड़ाई-झगड़े की स्थिति बने रहती है. ऐसे में फेंगशुई के उपाय कारगर साबित हो सकते हैं. इसके अनुसार, घर में परिंदों यानी कि चिड़ियाओं की फोटो, पेटिंग या पोस्टर लगाना चाहिए. इससे घर में सुख-शांति का माहौल बने रहता है और जीवनसाथी के साथ मधुर संबंध स्थापित होते हैं. हालांकि, ये परिदों की फोटो जोड़े में होना चाहिए और ये किसी पिंजरे में न हों.

5/5

डॉल्फिन की फोटो या तस्वीर घर में लगाने से भी वैवाहिक जीवन में मधुरता आती है. इसके तस्वीर को घर में रखना काफी शुभ माना गया है. हालांकि, डॉल्फिन की फोटो खेलते या डांस करते हुए होनी चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़