Advertisement
trendingPhotos1621089
photoDetails1hindi

Hindu Nav Varsh 2023: आज पंचक में शुरू हो रहा हिंदू नववर्ष, इन 5 राशियों पर छा रहा संकट; कर लें ये उपाय

Hindu Nav Varsh 2023 Rashifal: आज चैत्र शुक्ल प्रतिपदा से विक्रम संवतसे सनातन धर्म का नववर्ष शुरू 2080 प्रारंभ हो रहा है. बुधवार को नववर्ष की शुरुआत होने से इसके राजा बुध हैं. बुध को ग्रहों का राजकुमार और कल्याण का देवता भी कहा जाता है. नववर्ष के पहले ही दिन आज तीन बेहद शुभ योग, नवपंचम, गजकेसरी और बुधादित्य राजयोग भी बन रहे हैं. आज मीन राशि में गुरू, बुध, सूर्य और चंद्रमा की उपस्थिति भी बन रही है, जिसके प्रभाव से 5 राशियों के जीवन में कई तरह की चुनौतियां भी आने वाली हैं. उन राशियों को आर्थिक तंगी, बीमारी और करियर से जुड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. आइए जानते हैं कि वे 5 राशियां कौन सी हैं. 

मकर राशि

1/5
मकर राशि

कारोबार से जुड़े हुए लोग कहीं निवेश करने से पहले उसके सारे पहलुओं के बारे में सोच लें. ज्यादा मुनाफे के चक्कर में एकदम से कहीं पैसा लगाने से गुरेज करें. किसी भी फैसले में अति उत्साह न दिखाएं. ऐसा करना नुकसानदायक हो सकता है. परिवार में किसी को बीमारी घेर सकती है. बाहर का खाना खाने से परहेज करें. 

वृष राशि

2/5
वृष राशि

इस राशि के लोगों को कार्यस्थल पर परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. लक्ष्य पूरा न होने से उन्हें बॉस की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है. सहयोगियों से विवाद होने की आशंका है. अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें वरना आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है. किसी करीबी महिला से सावधान रहें. उसकी संगत से नुकसान हो सकता है. 

कुंभ राशि

3/5
कुंभ राशि

आपका खुद का आशियाना बनाने के लिए बैंक लोन लेने पर विचार कर सकते हैं लेकिन वह कर्ज आपको परेशान करेगा. आप लगातार उस कर्ज के जाल में खुद को बंधा हुआ महसूस करेंगे. इससे परिवार में विवाद की स्थिति पैदा हो सकती है. साथ ही आपकी सेहत भी खराब हो सकती है. दुर्घटना की आशंका रहेगी. 

वृश्चिक राशि

4/5
वृश्चिक राशि

इस राशि के लोग किसी भी कागज पर हस्ताक्षर करने से पहले उसे सही ढंग से जरूर पढ़ लें वरना उनके लिए दिक्कतें हो सकती हैं. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. एक्सिडेंट की आशंका बनी हुई है. अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें, सहकर्मियों से विवाद की स्थिति बन सकती है. आमदनी के स्रोत घट सकते हैं. 

मेष राशि

5/5
मेष राशि

मेष राशि के लोगों को जोखिमपूर्ण निवेश से बचकर रहना होगा. कारोबार से जुड़ा कोई भी फैसला करने से पहले उसके सभी पहलुओं के बारे में पूरी तरह विचार कर लें. आपके गलत फैसले से नुकसान हो सकता है. सेहत से जुड़ी दिक्कतें आपके घेर सकती हैं. अपने खान-पान पर ध्यान दें और बाहर का खाना खाने से बचें. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़