Advertisement
trendingPhotos1516919
photoDetails1hindi

Lucky Dreams: ये खास 5 सपने बनाते हैं धन लाभ के योग, बरसती हैं मां लक्ष्मी की कृपा

Dreams Meaning: स्वप्न शास्त्र में सपनों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है. इसके मुताबिक, हर सपने का कुछ न कुछ अर्थ जरूर होता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, ऐसी कुछ चीजें हैं, जिन्हें सपने में देखना मां लक्ष्मी के आगमन का प्रतीक माना जाता है. मां लक्ष्मी धन की देवी कही जाती हैं. इसका मतलब है कि ऐसे सपने आने का मतलब है कि आपके जीवन में सुख-समृद्धि, धन और पैसे का आगमन होने वाला है. आज कुछ ऐसे ही लकी सपनों के बारे में बात करेंगे.

1/5

मंदिर वैसे भी काफी पवित्र और शुभ स्थल माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, सपने में मंदिर को देखना शुभ कहा जाता है. इसे धन-संपत्ति और मां लक्ष्मी के प्रसन्न होने से जोड़कर भी देखा जा सकता है. 

 

2/5

लाल साड़ी को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है. आपने भी अक्सर मां की तस्वीर, प्रतिमाओं को लाल साड़ी में ही देखा होगा. पूजा-पाठ में भी मां लक्ष्मी को लाल साड़ी या चुनरी चढ़ाई जाती है. ऐसे में सपने में लाल साड़ी का दिखना जीवन में धन लाभ का संकेत देता है. 

3/5

सपने में ढेर सारे फूल, लाल फूल, पीले फूल और फूलों की क्यारियां आ रही हैं तो इसका संबंध आर्थिक लाभ से होता है. फूल मां लक्ष्मी के आगमन के संकेत माने जाते हैं. इसके साथ ही सपनों में अगर गहने दिख रहे हैं तो यह भी संपत्ति और समृद्धि का प्रतीक होता है. 

4/5

सपने में भारी वर्षा देखने का मतलब है कि जीवन में भी धन की खूब बरसात होने वाली है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, बारिश का मतलब तेज बारिश से होता है, हल्की या बूंदा-बांदी से नहीं.

 

5/5

सपने में अगर आप देखते हैं कि आप पैसे संभालकर अपने पास रख रहे हैं या बचत कर रहे हैं तो इसका मतलब है कि आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होने वाली है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, इस तरह का सपना काफी शुभ माना जाता है.  (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़