Advertisement
photoDetails1hindi

Lucky Money Plant: बालकनी में रख लें ये पैसे बरसाने वाले पौधे, कुछ ही दिन में बन जाएंगे अमीर!

Lucky Plants for Balcony, Money Attracting Plants for Home: वास्‍तु शास्‍त्र और फेंगशुई में कुछ ऐसे शुभ प्‍लांट्स के बारे में बताया गया है, जो चुंबक की तरह पैसा आकर्षित करते हैं. घर की बालकनी में ये पौधे रखने से पैसा खिंचकर आता है और जल्‍द ही मालामाल कर देता है. इसलिए इन पौधों को घर की सुख-समृद्धि के लिए बहुत महत्‍वपूर्ण माना गया है. आइए उन पौधों के बारे में जानते हैं जिन्‍हें बालकनी में रखते ही कमाई तेजी से बढ़ती है. 

1/5

मनी प्‍लांट: नाम से जाहिर है कि यह पौधा पैसा-समृद्धि देने वाला पौधा है. इसे घर की बालकनी में लगाना बहुत लाभ देता है. मनी प्‍लांट लगाने के लिए सही दिशा उत्‍तर दिशा है और इसकी बेल हमेशा नीचे से ऊपर की ओर जानी चाहिए. वास्‍तु शास्‍त्र और फेंगशुई में मनी प्‍लांट को बहुत शुभ बताया गया है. बस इसे दक्षिण दिशा में न लगाएं. 

2/5

तुलसी का पौधा: तुलसी या बासिल प्‍लांट को हिंदू धर्म में पूजनीय माना गया है. इसके साथ-साथ तुलसी प्‍लांट धनवान भी बनाता है क्‍योंकि इसे धन की देवी मां लक्ष्‍मी का रूप माना जाता है. उत्‍तर या पूर्व दिशा में लगा तुलसी का हरा-भरा पौधा घर में सुख-समृद्धि बढ़ाता है.  

3/5

नौबजिया का पौधा: वास्‍तु शास्‍त्र और फेंगशुई में बालकनी में नौबजिया का पौधा लगाना बहुत शुभ माना गया है. यह देखने में भी बहुत सुंदर होता है और पैसे आने के नए रास्‍ते बनाता है. यह पौधा तरक्‍की भी दिलाता है. 

4/5

एरेका पाम ट्री: पाम ट्री को भी वास्‍तु में बहुत शुभ माना जाता है. यह देखने सुंदर होता है और घर में सुख, पैसा, सौभाग्‍य लाता है. इसके अलावा घर के लोगों की सेहत भी बेहतर रखता है. यह नकारात्‍मकता दूर करके सकारात्‍मकता लाता है. 

 

5/5

क्रसुला प्‍लांट पैसे को चुंबक की तरह खींचता है. क्रसुला प्‍लांट को बालकनी में लगाने से धन हानि रुकती है और तेजी से धन की आवक बढ़ती है. अमीर बनना चाहते हैं तो क्रसुला का पौधा घर में लगाना बहुत अच्‍छा आइडिया है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़