photoDetails1hindi

Dream Science: सपने में बंदर का दिखना शुभ होता है या अशुभ? हरकतों से समझिए संकेत

Monkey in Dream: सपना हर इंसान को आता है. कुछ सपने भयावह होते हैं, जो इंसान को डरा देते हैं. वहीं, कुछ सपने सुखद होते हैं, जिनसे खुशी का अहसास होता है. हालांकि, स्वप्न शास्त्र में हर तरह के सपने का अलग अर्थ बताया गया है. सपने में कई दफा जानवर भी दिख जाते हैं. ऐसे में आज बंदर के सपने के बारे में बात करेंगे कि इसे देखना शुभ संकेत होता है या अशुभ. 

1/5

कई बार ऐसा हुआ होगा कि आपने सपने में बंदर देखा होगा. कभी उनका झुंड दिखाई दिया होगा तो कभी वह गुस्से में होगा. हालांकि, बंदर के हर हरकत का अलग ही मतबल होता है. ऐसे में आइए स्वप्न शास्त्र के माध्यम से इसको गहराई से समझने का प्रयत्न करते हैं. 

2/5

सपने में हंसता हुआ बंदर देखना शुभ संकेत माना जाता है. सपने में हंसता हुआ बंदर देख लिया तो समझिए कि आपका अच्छे दिन आने वाले हैं. ऐसा सपना देखे जाने से समाज में रुतबा बढ़ता है. किसी से पुरानी दुश्मनी होती है तो वह खत्म हो जाती है. 

3/5

आर्थिक तंगी के समय अगर आपको सपने में बंदरों को झुंड दिख जाए तो समझिए कि बल्ले-बल्ले होने वाली है. इसे शुभ संकेत माना जाता है. ऐसा सपना धन लाभ की तरफ इशारा करता है.

 

4/5

सपने में अगर बंदर को कुछ खाता हुआ देखें तो इसका मतलब होता है कि आपको सावधान हो जाना चाहिए. आने वाले समय में परिवार और आपके लिए मुसीबत खड़ी हो सकती है. ऐसा सपना अशुभ परिणाम देने वाला होता है. 

5/5

अगर सपने में गुस्सा करता हुआ बंदर दिखाई दे तो समझिए कि आपके साथ कुछ बुरा होने वाला है. आने वाले समय में भारी मुसीबतों को सामना करना पड़ सकता है. ऐसा सपना झगड़ा और मान-सम्मान में कमी की तरफ इशारा करता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

photo-gallery