Advertisement
trendingPhotos1909756
photoDetails1hindi

Diwali 2023: दिवाली से पहले ही इन राशि वालों की लगने वाली है लॉटरी, घर चलकर आएंगे मां लक्ष्मी संग कुबेर देव

Astrology: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राहु-केतु को छाया ग्रह माना जाता है और जब भी ये गोचर करते हैं, तो कुंडली में अन्य ग्रह के साथ मिलकर सभी राशियों के जीवन को प्रभावित करते हैं. बता दें कि 30 अक्टूबर को राहु-केतु अपनी वर्तमान राशि से गोचर कर जाएंगे. इस दौरान 5 राशि वालों को विशेष लाभ होने वाला है.

 

अक्टूबर के आखिरी में करेंगे राहु-केतु गोचर 2023

1/6
अक्टूबर के आखिरी में करेंगे राहु-केतु गोचर 2023

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दिवाली से पहले दो छाया ग्रह राहु-केतु 13 महीने बात दूसरी राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. बता दें कि 30 अक्टूबर को इन दोनों ग्रहों को गोचर का प्रभाव सभी राशियों के जीवन पर देखने को मिलेगा. लेकिन कुछ राशि वालों को इस समय खास कृपा प्राप्त होगी. बता दें राहु 30 अक्टूबर की शाम मेष से निकलकर मीन राशि में प्रवेश कर जाएंगे. वहीं, केतु कन्या में गोचर करेंगे. 

मेष राशि

2/6
मेष राशि

बता दें कि इस समय राहु मेष राशि में विराजमान हैं और गुरु के इस मेष में होने से गुरु चंडाल योग का निर्माण हो रहा है. इस समय इन जातकों को जीवन में सफलता और लाभ की प्राप्ति हो सकती है. अगर इस समय आप अपने हितों को आगे बढ़ाना चाहते हैं तो ये समय अनुकूल होगा. सफलता की प्रबल संभावना है. बता दें कि मेष राशि को इस समय नौकरी में नए अवसर मिल सकते हैं. करियर में सफलता हासिल करने के लिए ये समय उत्तम है. व्यापारियों के लिए भी ये समय अनुकूल है. इस अवधि में आप विभिन्न स्थानों की यात्रा कर सकते हैं. सही परिणामों की प्राप्ति होगी.  

कर्क राशि

3/6
कर्क राशि

राहु-केतु के गोचर से कर्ख राशि वालों को इस अवधि में सभी प्रकार के कार्यों में सफलता की प्राप्ति होगी. परेशानी भरे समय से इस अवधि में बाहर आएंगे. वहीं, साथी के साथ आरामदायक समय का आनंद लेंगे. इस समय व्यवसायियों को उचित मात्रा में लाभ मिलेगा. परेशानी भरे कार्यों से इस समय बाहर निकलेंग. प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी. कार्यप्रणाली में सुधार होगा. नई नौकरी मिल सकती है. पदोन्नति की पूरी संभावना है. 

सिंह राशि

4/6
सिंह राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सिंह राशि वालों के लिए भी राहु-केतु का गोचर शुभ फलदायी रहने वाला है. इस समय वैवाहिक जीवन की सभी परेशानियां दूर होंगी. साथी के साथ समय बिताएंगें. इस अवधि में किसी यात्र पर जा सकते हैं. सिंह राशि वालों को इस समय भाग्य का साथ मिलेगा. परिवार में खुशियां बढ़ेंगी. आपके सही प्रयास हर कार्य में सफलता दिलाएंगे. व्यावसायिक जीवन में लाभ मिलेगी. ये सही सौदा करने का समय है. कार्यस्थल पर प्रतिष्ठा बढ़ने की संभवना है.  

तुला राशि

5/6
तुला राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार विवाहित लोगों के लिए ये समय आरामदायक रहने वाला है. वहीं, इस समय अविवाहित लोगों के लिए शादी का कोई प्रस्ताव आ सकता है. आय के साधनों में बढ़ोतरी होगी और कामकाजी जीवन में जो परेशानियां आ रही हैं, उससे जल्द ही छुटकारा मिलेगा. आय के नए स्त्रोत खुलेंगे और कई जगहों पर रुका हुआ पैसा वापस मिलेगा. तुला राशि वाले इस समय अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे औऱ खर्चों पर नियंत्रण बनाए रखेंगे. 

मीन राशि

6/6
मीन राशि

बता दें कि राहु-केतु का गोचर मीन राशि वालों के जीवन में भी बढ़ा बदलाव लाने वाला है. इस दौरान कामकाजी जीवन में आप नई ऊंचाइयों को छुएंगे. कदमों की सही योजना बनाएं ताकि किसी काम में कोई बाधा न आए. इस समय नए सौदे कर सकते हैं. लाभ होने के पूरे योग बन रहे हैं. दिवाली से पहले राहु-केतु का गोचर जीवन में आ रही परेशानियों को दूरक करेगा. 18 मई 2025 तक का समय आपके लिए सर्वोत्तम है.  

ट्रेन्डिंग फोटोज़