Advertisement
photoDetails1hindi

Shani Auspicious Indication: इन घटनाओं से समझें शनि देव के इशारे

Shanidev Sanket: शनि देव को कर्मफल दाता और न्याय का देवता माना जाता है. वह इंसान को अच्छे और बुरे कर्मों के हिसाब से फल प्रदान करते हैं. क्या आपको पता है कि जिंदगी में हो रही घटनाओं के माध्यम से शनि देव की कृपा और क्रोध के बारे में पता लगाया जा सकता है. ऐसे में आज ये जानेंगे कि कौन सी ऐसी घटनाएं हैं.  

1/5

शनि देव प्रसन्न हो तो उनकी कृपा से इंसान रंक से राजा भी बन जाता है. उसको जिंदगी में सुख-संपत्ति, वैभव और एश्वर्य सब प्राप्त होता है. वहीं, जब नकारात्मक दृष्टि पड़ती है तो इंसान अर्श से फर्श पर आ गिरता है. इंसान को काफी कष्ट भोगना पड़ता है.

2/5

शनि देव की कृपा दृष्टि होने पर इंसान को हर कार्य में सफलता मिलती है. वह अपने भक्तों को यश, धन, पद और सम्मान का लाभ कराते हैं. वहीं, कुंडली में शनि के अशुभ स्थिति होने पर इंसान को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

3/5

शनि देव की इंसान को कृपा मिल रही है या उनके कोप का भाजन बनना पड़ रहा है, अक्सर इंसानों को यह पता नहीं होता है. ऐसे में शनि देव के संकेतों का लाइफ में घट रही घटनाओं के माध्यम से पता लगाया जा सकता है.

 

4/5

शनि देव अगर किसी इंसान पर कृपा दृष्टि बरसाते हैं तो ऐसे लोगों को समाज में खूब मान-सम्मान मिलता है. ऐसे इंसान बड़ी दुर्घटना होने पर भी किसी ना किसी तरह बच जाते हैं. शनिदेव मेहरबान हो तो व्यक्ति की सेहत हमेशा अच्छी रहती हैं. धन लाभ होने लगता है. नौकरी, कारोबार में तरक्की होती है. मंदिर से जूते-चप्पल चोरी होना भी शनिदेव का शुभ संकेत माना जाता है.

5/5

अगर किसी इंसान पर शनि देव की कृपा दृष्टि नहीं है तो ऐसे इंसानों की सेहत हमेशा खराब रहती है. कई जतन करने के बावजूद भी परेशानियों से निजात नहीं मिलती. धन हानि होती है. मेहनत करने के बाद भी पैसा नहीं बचता और तरक्की के सभी रास्ते बंद होने लगते हैं.  (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़