Advertisement
photoDetails1hindi

Vastu Plant: घर की सही दिशा में लगा लें ये 4 पौधें, लक्ष्मी-नारायण का होगा वास; मिलेगा अपार धन

Plant For Money: वास्तु शास्त्र में ऐसे बहुत से पेड़-पौधों के बारे में बताया गया है, जिन्हें घर में लगाने से सुख-समृद्धि और धन-संपदा का वास तो होता ही है. साथ ही, मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की कृपा भी प्राप्त होती है. ये पौधे घर में सकारात्मकता लाते हैं. कुंडली में मौजूद ग्रह दोषों से छुटकारा पाने के लिए इन पौधों को लगाने की सलाह दी जाती है. 

 

1/5

ग्रह दोषों से मिलेगा छुटकारा- वास्तु शास्त्र में कुछ पौधे ऐसे होते हैं, जिन्हें घर में लगाने से व्यक्ति की कुंडली में ग्रह दोषों से छुटकारा मिलता है. व्यक्ति के जीवन में शांति आती है. धन-संपदा और सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है. लेकिन इन पौधों का लाभ तभी होता है, जब इन्हें सही दिशा में लगाया जाता है.

2/5

हल्दी का पौधा- वास्तु के अनुसार तुलसी के पौधे की तरह घर में हल्दी का पौधा लगाने की सलाह दी गई है. इस पौधे को लगाने से घर में सुख-समृद्धि का वास होता है और व्यक्ति के स्वास्थ्य पर असर पड़ता है. हल्दी का पौधा विवाह में आने वाली समस्याओं को दूर करता है. हल्दी के पौधे की नियमित रूप से पूजा की जाती है, तो गुरु बृहस्पति मजबूत होता है. 

 

3/5

शमी का पौधा- शमी का पेड़ शनिदेव को बेहद प्रिय है. शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए नियमित रूप से शमी के पौधे की पूजा-अर्चना की जाती है. इसके साथ ही, घर से बाहर निकलते समय दाईं ओर से दर्शन करने से व्यक्ति का दिन अच्छा जाता है. 

 

4/5

गुड़हल का पौधा- वास्तु जानकारों का कहना है कि घर में गुड़हल का पौधा लगाने से व्यक्ति को मंगल दोष से निजात मिलती है. इसके साथ ही, सूर्य की स्थिति मजबूत होती है. जीवन में आने वाले आर्थिक संकटों से बचने के लिए भी घर में गुड़हल का पेड़ लगाने की सलाह दी जाती है. 

 

5/5

अनार का पौधा- वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के ईशान कोण में अनार का पौधा लगाना शुभ फलदायी होता है. इस पौधे को लगाने से कई तरह के ग्रह दोषों से छुटकारा मिलता है. साथ ही, भगवान शिव को अनार के फूल को शहद में डुबोकर अर्पित करें. ऐसा करने से व्यक्ति को सभी कष्टों से छुटकारा मिलता है. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़