Advertisement
photoDetails1hindi

Vastu Tips: रूठी किस्मत चमक उठेगी, अगर वास्तु के हिसाब से घर पर ऐसे लगाएं आइना

Vastu Tips for Mirror: वास्तु के हिसाब से घर पर रखी चीजों को सजाया जाए तो किस्मत साथ देने लगती है. घर से नकारात्मक ऊर्जा बाहर चले जाती है और सकारात्मक वातावरण का संचार होने लगता है. आज के लेख में घर में लगाए जाने वाले शीशे या आइने या दर्पण की बात करेंगे. शायद ही ऐसा कोई घर हो, जहां आइना न लगा हो. ऐसे में जरूरी है कि आइने को वास्तु के हिसाब से लगाया जाए. 

1/5

दर्पण या आइना हर घर में लगा होता है. इसके जरिए न जाने घर में कितने जरूरी काम होते हैं. घर पर अगर वास्तु के हिसाब से आइना लगा हो तो वास्तु दोष का निवारण किया जा सकता है. इसके सही जगह पर लगे होने से सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है. 

2/5

वैसे तो बाथरूम में आइना लगाने से बचें, लेकिन जरूरी हो तो इसे बाथरूम के दरवाजे के ठीक सामने न लगाएं. जिससे इसका रिफ्लेक्शन बाथरूम से बाहर की ओर नहीं न जा सके.

 

3/5

आइने को हमेशा पूर्व और उत्तर दिशा वाली दीवारों पर लगाना चाहिए. हालांकि, इस दौरान यह ध्यान रखना चाहिए कि देखने वाले का मुख पूर्व या उत्तर दिशा में रहे. ऐसा करने से जीवन में तरक्की होती है और धन लाभ के योग बनने लगते हैं. 

4/5

हमेशा साफ और बिना टूटा हुआ आइना ही घर पर लगाएं. ऐसा न होने पर घर में कई तरह की समस्या होने लगती हैं. आइने हमेशा हल्के और बड़े आकार के लगाने की कोशिश करें, क्योंकि आइने का आकार जितना बड़ा होगा, उसका प्रभाव भी उतना ही अच्छा पड़ेगा. 

5/5

बेडरूम में आइना न लगाएं. इससे वैवाहिक जीवन में मतभेद बढ़ने लगते हैं. घर के सदस्यों को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. अगर बेडरूम में ड्रेसिंग टेबल रखना जरूरी हो तो इस तरह लगाएं कि सोने वाले का प्रतिबिंब उसमें दिखाई न दे. अगर ऐसा भी नहीं हो सकता तो रात को सोने से पहले उस आइने को किसी कपड़े से ढक दें. इसने निगेटिव ऊर्जा आने से रुकेगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़