Rahu Fav Zodiac: जीवन में फुल ऐश कराता है राहु, इन राशि वालों पर नहीं आने देता कोई संकट
Advertisement

Rahu Fav Zodiac: जीवन में फुल ऐश कराता है राहु, इन राशि वालों पर नहीं आने देता कोई संकट

Rahu Ki Rashiyan: ज्योतिष शास्त्र में राहु को छाया ग्रह माना जाता है. कहते हैं कि अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में राहु की स्थिति अशुभ हो तो उसे शारीरिक, मानसिक और आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है. वहीं राहु का शुभ प्रभाव व्यक्ति को रंक से राजा बना देता है. वैदिक शास्त्र में दो ऐसी राशियों के बारे में बताया गया है जिसे राहु की परेशान नहीं करते. जानें इन राशियों के बारे में.

 

फाइल फोटो

Rahu Fav Zodiac Signs: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति के जीवन में अचानक होने वाली घटनाएं राहु की स्थिति पर निर्भर करती है. शास्त्रों में कहा जाता है कि राहु छाया ग्रह है. राहु किसी भी राशि का स्वामित्व नहीं करता. नवग्रहों में राहु का वास्तविक अस्तित्व नहीं माना गया है लेकिन जिस प्रकार व्यक्ति शनि के प्रकोप से डरता है उसी प्रकार कुंडली में राहु की स्थिति से मिलने वाले फल से भी व्यक्ति डरता है.  

किसी व्यक्ति की कुंडली में राहु अशुभ फल दो रहा होता है तो नींद की समस्या, पेट से जुड़े रोग, तनाव जैसी परेशानी रहती है. राहु व्यक्ति को बुरे काम करने के लिए उकसाता है. ऐसे लोगों को दूसरों को परेशान देखने में सुख का अनुभव होता है. राहु के प्रभाव से दांपत्य जीवन कष्यमय हो जाता है, रिश्तों में अनबन होने लगती है. वहीं अगर कुंडली में राहु शुभ स्थिति में हो तो व्यक्ति हर क्षैत्र में सफलता प्राप्त करता है. उसे हमेशा धनार्जन करने के मौके मिलते हैं.

कुंडली में राहु की शुभ स्थिति होने पर व्यक्ति अपने जीवन में उच्च पद, मान-प्रतिष्ठा मिलती है. ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसी राशियों के बारे में बताया गया है जिसे राहु कभी परेशान नहीं करता. जानें राहु की इन शुभ राशियों के बारे में.

वृश्चिक राशि

शास्त्रों के अनुसार वृश्चिक राशि को राहु की प्रिय राशि माना जाता है. कहते है अगर किसी व्यक्ति की राशि वृश्चिक है तो राहु उसे कभी परेशान नहीं करते. राहु का इस राशि में आने से शुभ फल मिलता है. ऐसे लोगों के अचानक बिजनेस में लाभ, नौकरी में पद्दोन्नति होती है. जिसके कारण इनके आय के स्त्रोत बढ़ जाते हैं. ऐसे लोग जीवन में खूब पैसा कमाते हैं. इनके पास धन की कभी कमी नहीं होती.  

सिंह राशि

शास्त्रों के अनुसार सिंह राशि को भी राहु की प्रिय राशि माना जाता है. कहते हैं अगर राहु सिंह राशि में आते हैं ये उनके लिए बहुत होता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सिंह राशि में राहु का आना अचानक धन का आगमन का कराता है. जिससे व्यक्ति हर भौतिक सुविधाओं के साथ जीवन बिताता है.

Vastu Tips: घर के मेन गेट से प्रवेश करती हैं मां लक्ष्मी, इस एक काम को करने से दौड़ी चली आएंगी धन की देवी
 

Kinnar Rituals: मौत पर मातम नहीं मनाई जाती है खुशी, रात के अंधेरे में निकलती है किन्नरों की शव यात्रा
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news