Shani Uday: होलिका दहन से पहले दिन ही 'शनि' बदलेंगे चाल, इन राशि वालों को होगा तगड़ा लाभ, बसरेगा बेशुमार धन!
Advertisement
trendingNow11588560

Shani Uday: होलिका दहन से पहले दिन ही 'शनि' बदलेंगे चाल, इन राशि वालों को होगा तगड़ा लाभ, बसरेगा बेशुमार धन!

Saturn Rise 2023: शनि के उदय और अस्त होने का प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर साफ दिखता है. होलिका दहन से ठीक पहले शनि कुंभ राशि में उदय होने जा रहे हैं, जिसका शुभ प्रभाव इन राशि वालों के जीवन पर साफ दिखेगा.

 

फाइल फोटो

Shani Uday Eeffet: मार्च के शुरुआती दिनों में शनि कुंभ राशि में उदय होने जा रहे हैं. शनि के उदय होने से कई राशि के जातकों के जीवन पर शुभ प्रभाव देखने को मिलेगा. होलिका दहन से ठीक पहले शनि उदय होने जा रहे हैं. इस दौरान कई राशि के जातकों के जीवन में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे. शनि देव को न्याय के देवता और कर्म फलदाता के नाम से भी जाना जाता है.

किसी भी जातक के अच्छे-बुरे कर्मों का हिसाब शनि देव रखते हैं और उसी के मुताबिक फल प्रदान करते हैं. कुंडली में शनि की शुभ स्थिति व्यक्ति को रंक से राजा बना देती है. वहीं, अशुभ होने पर व्यक्ति को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. शनि की कूदृष्टि व्यक्ति को बर्बाद कर देती है. आइए जानें किन राशियों के जीवन पर शनि उदय का विशेष प्रभाव पड़ेगा.

तुला राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि के कुंभ में उदय होने से इन राशि वाले लोगों का भाग्य चमकने वाला है. उदित शनि से इन राशि वालों को रोजगार में लाभ मिलेगा. वहीं, तुला राशि वालों को इस अवधि में नौकरी और व्यापार आदि में तरक्की मिलेगी. कार्यस्थल पर काम की तारीफ होगी. इस दौरान मेहनत का पूरा फल मिलेगा और सफलता प्राप्त होगी.  शनि के शुभ फलों की प्राप्ति के लिए शनि देव की नियमित रूप से पूजा करें और उनके बीज मंत्र ‘ॐ प्रां प्रीं प्रौं शनैश्चराय नमः’ का जप करें.

सिंह राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि वालों के जातकों को शनि के उदय होने का विशेष लाभ मिलेगा. इस दौरान कर्ज से मुक्ति मिलेगी. वहीं, इस अवधि में धन संचय करने में भी सफल होंगे. अगर कहीं पैसा अटका हुआ है, तो  इस अवधि में वापस मिल सकता है. शनि उदय होने के साथ ही कई तरह के शुभ समाचार भी मिलेंगे. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. इस दौरान लंबे समय से चले आ रहे मतभेद दूर होंगे. स्वास्थ्य का खास ध्यान रखें. लापरवाही परेशानियों का कारण बन सकती हैं.

कुंभ राशि

बता दें कि शनि देव ने 17 जनवरी को ही कुंभ राशि में प्रवेश किया था और 5 मार्च को उसी राशि में उदय होने जा रहा है. ऐसे में मित्रों और रिश्तेदारों का खास सहयोग मिलेगा. अगर कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं, तो दीर्घकालीन लाभ के लिए ये समय लाभदायी है. खर्चों में बढ़ोतरी होगी और आमदनी के स्त्रोत भी बढ़ेंगे और  धन का आगमन बढ़ेगा.  इस दौरान किसी पर आंख बंदकरके भरोसा न करें. शनि मंत्र ‘ॐ शं शनैश्चराय नमः’ मंत्र का जाप करें.  

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news