Peacock: रास्ते में अचानक दिख जाए ये पक्षी तो मिलने लगते हैं शुभ फल, ग्रह दोष होते हैं दूर
Advertisement
trendingNow11392969

Peacock: रास्ते में अचानक दिख जाए ये पक्षी तो मिलने लगते हैं शुभ फल, ग्रह दोष होते हैं दूर

Seeing Peacock: मोर से लेकर मोर पंख तक दोनों ही इंसान की जिंदगी में काफी शुभ माने जाते हैं. ऐसे में यह जानना जरूरी है कि मोर किस समय दिखने पर शुभ होता है या क्या इससे अशुभ फल की प्राप्ति भी हो सकती है.

मोर

Seeing Peacock Good Luck: भारत का राष्ट्रीय पक्षी मोर जहां देश की मान-सम्मान से जुड़ा हुआ है. वहीं, इसके कई धार्मिक महत्व भी हैं. मोर को दिव्‍य पक्षी माना गया है. यह भगवान कार्तिकेय का वाहन भी है. हालांकि, आजकल मोर को देखना काफी दुर्लभ हो गया है. शहरों में तो यह मुश्किल से दिखता है, लेकिन फिर भी मोर अचानक से कभी मोर दिख जाए तो यह काफी शुभ माना जाता है. मोर का संबंध हर ग्रह से माना गया है. इसके पंखों से हर तरह के ग्रह दोष को दूर करने में मदद मिलती है. 

घर पर मोर  

आपके घर में सुबह अचानक मोर आ जाए तो समझिए कि आपकी तो बल्ले-बल्ले होने वाली है. ऐसा होना काफी शुभ संकेत होता है. ऐसा होने पर मानिए कि आपकी किस्मत चमकने वाली है या भाग्‍य उदय होने वाला है. वहीं, यह संकेत घर में कुछ मंगल कार्य होने का भी है.

सुबह मोर दिखना 

घर से निकलते ही यदि आपको अचानक से सुबह-सुबह मोर दिख जाए तो समझ लीजिए कि आपका दिन शुभ रहने वाला है. खासकर ऑफिस या कार्यक्षेत्र में काफी फायदा मिलेगा. सुबह-सुबह मोर की आवाज सुनना या मोर पंख देखना भी शुभ माना जाता है.

सपने में मोर  

सपने में नाचता हुआ मोर दिख जाए तो यह आपको भविष्य को लेकर आगाह करता है. वहीं, अगर सपने में मोर पंख फैलाए दिखे तो आपको हाथों में बहुत बड़ी उपलब्धि हाथ लगने वाली है. ऐसी उपलब्धि जिसका इंतजार आपको काफी समय से था.

उड़ता मोर 

उड़ता हुआ मोर दिखना बेहद दुर्लभ होता है. ऐसा दृश्य बेहद कम ही देखने को मिलता है, लेकिन कभी आपको उड़ता हुआ मोर दिख जाए तो यह काफी शुभ होता है. ऐसा होने पर आपको कहीं न कहीं से शुभ फल की प्राप्ति होगी.

नाचता मोर 

नाचता हुआ मोर भी आसानी से नजर नहीं आता है, लेकिन ऐसा होने पर आप भविष्य को लेकर सजग हो सकते हैं. नाचता मोर आपको भविष्य में आने वाली समस्याओं से अवगत कराता है. वहीं, इसका दूसरा मतलब यह होता है कि जीवन में कुछ नया होने वाला है. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news