Shani Dev Remedies: इन चीजों को मुफ्त में लेने से नाराज हो जाते हैं शनि देव, जीवन में मचा देते हैं कोहराम
Advertisement

Shani Dev Remedies: इन चीजों को मुफ्त में लेने से नाराज हो जाते हैं शनि देव, जीवन में मचा देते हैं कोहराम

Saturday Remedies: शनि देव की कोप दृष्टि से हर कोई बचना चाहता है. ऐसे में लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं कि कहीं शनि देव उनसे नाराज न हो जाएं. आज कुछ ऐसी चीजों के बारे में जानकारी देंगे, जिनसे शनि देव नाराज हो सकते हैं.

शनि देव उपाय

Shaniwar ko kya Nahi karna Chahiye: शनि देव को न्याय का देवता और कर्मफलदाता कहा जाता है. वह इंसान को कर्मों के हिसाब से फल प्रदान करते हैं. उनकी कोप दृष्टि काफी हानिकारक मानी जाती है. ऐसे में हर कोई उनकी नाराजगी से बचना चाहता है. इसके लिए कई तरह के उपाय भी करता है. ज्योतिष शास्त्र में शनि देव की नकारात्मक दृष्टि से बचने के लिए कुछ उपाय बताए गए हैं. इसमें बताया गया है कि कुछ चीजों को कभी भी मुफ्त में नहीं लेना चाहिए. इससे शनि देव क्रोधित हो जाते हैं.

उड़द दाल

शनि देव की अगर कोप दृष्टि से बचना चाहते हैं तो उड़द दाल को कभी भी मुफ्त में नहीं लेना चाहिए. इससे शनि नाराज को सकते हैं और आप कई तरह की परेशानियों से घिर सकते हैं. सरसों के तेल को भी कभी फ्री में नहीं लेना चाहिए. इससे शनि की अशुभ दशा का सामना करना पड़ सकता है.

लोहा

शनिवार के दिन लोहे से बनी वस्तुओं को भी मुफ्त में नहीं लेना चाहिए. इससे शनि देव क्रोधित हो सकते हैं और आप पर नकारात्मक दृष्टि डाल सकते हैं. इसके साथ ही इस दिन न लोहा खरीदें और न ही बेचें. ऐसा करने से आप मुश्किल में पड़ सकते हैं. 

तिल

तिल को मुफ्त में लेने से भी शनि देव नाराज होते हैं. इससे उनकी नकारात्मक दृष्टि पड़ने लगती है. कभी भी किसी इंसान से कोई काम मुफ्त में न करवाएं. उसे पैसे दें और न लें तो कुछ भी चीज देकर विदा करें. ऐसा न करने से शनिदेव नाराज हो सकते हैं.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news