Shani Gochar 2022: 30 साल बाद इस राशि में शनि के प्रवेश से बढ़ेंगी परेशानियां, फूंक-फूंक कर रखना होगा कदम
Advertisement
trendingNow11443651

Shani Gochar 2022: 30 साल बाद इस राशि में शनि के प्रवेश से बढ़ेंगी परेशानियां, फूंक-फूंक कर रखना होगा कदम

Shani Gochar 2022 Impact: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी ग्रह का गोचर का सभी राशियों के जीवन पर प्रभाव डालता है. सभी ग्रहों में शनि सबसे धीमी गति से चलने वाला ग्रह है. शनि 17 जनवरी को कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे. 

 

फाइल फोटो

Shani Gochar In January 2022: हिंदू धर्म में हर ग्रह एक निश्चित समय पर राशि परिवर्तन करता है और उसका प्रभाव सभी राशियों के जीवन पर देखा जा सकता है. कुछ राशि के जातकों पर शुभ तो कुछ पर अशुभ प्रभाव देखने को मिलता है. इन सभी ग्रहों में शनि सबसे धीमी गति से चलने वाला ग्रह माना जाता है. एक राशि में फिर से प्रवेश करने के लिए शनि को 30 साल का समय लग जाता है. ऐसे में शनि 17 जनवरी 2023 को कुंभ राशि में 30 साल बाद प्रवेश करने जा रहे हैं. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करने में ढाई साल का समय लेते हैं. और उसी राशि में फिर से प्रवेश के लिए 30 साल का समय लग जाता है. बता दें कि शनि कुंभ राशि में वक्री अवस्था में संचरण करेंगे. ये शनि की मूलराशि मानी जाती है. शनि को क्रूर ग्रह माना जाता है. ऐसे में अगर शनि की कुदृष्टि किसी राशि पर पड़ती है, तो उन्हें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. आइए जानते हैं 17 जनवरी को शनि के गोचर के बाद किन राशि वालों को संभलकर रहने की जरूरत है. 

इन राशि वालों पर होगी शनि की साढ़े साती और ढैय्या

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि ग्रह 30 साल के बाद कुंभ राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. ऐसे में शनि के इस राशि में प्रवेश करते ही कुंभ, मकर और मीन राशियों पर शनि की साढ़े साती शुरू हो जाएगी. वहीं, कर्क और वृश्चिक रासि के जातक ढैय्या की चपेट में आ जाएंगे. 

शनि गोचर से इन राशि वालों को होगा नुकसान

साल 2023 में शनि कुंभ राशि में गोचर कर जाएंगे.  इस दौरान कर्क और वृश्चिक राशि पर शनि की ढैय्या शुरू हो जाएगी. इस दौरान इन राशि के जातकों को धन और सेहत से संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. ढैय्या से गुजर रहे लोगों को आर्थिक, मानसिक और शारीरिक कष्टों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में इन जातकों की घर की सुख-शांति भंग हो सकती है या कमी आ सकती है. 

शनि ढैय्या से गुजर रहे इन राशि के जातकों को नौकरी और कारोबार में नुकसान उठाना पड़ सकता है. इतना ही नहीं, आय में कमी आ सकती है. सेहत भी खराब हो सकती है. स्वास्थय का खासतौर से ख्याल रखने की जरूरत है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news