Shani gochar 2023: कर्क राशि वालों पर रहेगी शनि की ढैय्या, कमर कस के हो जाएं मेहनत को तैयार वरना हो सकता है नुकसान
Advertisement
trendingNow11536524

Shani gochar 2023: कर्क राशि वालों पर रहेगी शनि की ढैय्या, कमर कस के हो जाएं मेहनत को तैयार वरना हो सकता है नुकसान

Shani Rashi Parivartan 2023: कर्क राशि वालों के लिए शनि आठवें स्थान में पधार चुके हैं. यह परिवर्तन आपके लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि शनि की निगाह अब आप पर ही होगी. जिसके साथ ही शनि आपको शुभ परिणाम तो देंगे लेकिन आपकी लापरवाही आपके लिए ही मुश्किलें बढ़ा सकती है. इसलिए पढ़ाई में खास तौर से ध्यान दें. 

 

शनि गोचर कुंभ राशि में

Shani Transit in Gemini 2023: शनि के कुंभ राशि में आ जाने से आपकी ढाई वर्ष की ढैय्या स्टार्ट हो गई है. आठवें स्थान पर आ जाने से आपका करियर, बैंक बैलेंस, कुटुंब, वाणी, संतान, ज्ञान एवं बुद्धि प्रभावित रहेगी. आइए जानते हैं शनि का यह परिवर्तन कर्क राशि के लिए लोगों पर क्या और कैसा प्रभाव डालने वाला है. 

करियर

कर्क राशि के जातकों के लिए निःसंदेह यह समय संघर्ष पूर्ण रहेगा, लेकिन यह संघर्ष निष्फल नहीं जाएगा. मेहनत अधिक करनी पड़ेगी, इसके लिए अभी से कमर कस लें. यदि कार्य में या जीविका के क्षेत्र में आपको मन मुताबिक सफलता न मिल रही हो तो हताश नहीं होना है. खुद को ऊर्जावान रखते हुए, एक चींटी की भांति कार्य में लगे रहें. इस ढाई वर्ष में आपको संतुलन बनाना होगा, कहने का तात्पर्य है कि छोटे-छोटे कार्य को लेकर उत्साहित होना है. 

धन लाभ 

आकस्मिक धन लाभ के योग बनेंगे. रुके हुए पैसे मिल सकते हैं या फिर किसी लकी ड्रॉ में आपका नाम आ सकता है. निवेश से संबंधित मामलों में आपको सोच-समझकर कदम उठाने होंगे जल्दबाजी में कोई भी फैसला न लें. अभी तक जो भी आपने जमा पूंजी बना रखी है, उसे अनावश्यक रूप से खर्च नहीं करना है. फाइनेंस को प्लान करके चलने में ही भलाई है. 

शिक्षा

युवाओं को शिक्षा के क्षेत्र में ओवर कॉन्फिडेंस में नहीं आना है. जिन विद्यार्थियों की हाईस्कूल या इंटर की परीक्षाएं नजदीक हैं, वह अभ्यास में कमी न करें. पढ़ाई को कल के लिए टालते रहने से निराशा हाथ लग सकती है. सेहत के मामलों में शनि का परिवर्तन आपके लिए अच्छा जाएगा. 

विवाह 

यदि आप विवाह योग्य हैं तो इस वर्ष आपको इस दिशा में प्रयास करना चाहिए. अन्य ग्रहों की स्थितियां मिलकर आपका विवाह करा सकती हैं,  नहीं तो आने वाले दिनों में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. संतान की इच्छा रखने वाले दंपतियों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. शनि की ढैय्या के उपाय के लिए आपको शनिवार और मंगलवार के दिन सुंदरकांड का पाठ करना चाहिए. शनिवार की संध्या को सरसों के तेल का दीपक पीपल के पेड़ के नीचे जलाने से भी आपको लाभ होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news