इन राशि वालों पर 4 महीने बरसेगा शनि का कहर! तुरंत कर लें बचाव के ये उपाय
Advertisement
trendingNow11744043

इन राशि वालों पर 4 महीने बरसेगा शनि का कहर! तुरंत कर लें बचाव के ये उपाय

Vakri Shani 2023 Bad effects: शनि ग्रह इस समय कुंभ राशि में हैं और उल्‍टी चाल चलने लगे हैं. शनि की वक्री चाल कुछ राशि वालों पर बुरा असर डालेगी, लिहाजा इन लोगों को समय रहते उपाय कर लेने चाहिए.

इन राशि वालों पर 4 महीने बरसेगा शनि का कहर! तुरंत कर लें बचाव के ये उपाय

Shani ke Upay: ज्‍योतिष के अनुसार न्‍याय के देवता शनि की चाल में बदलाव बहुत बड़ा असर डालती है. शनि की वक्री चाल को इसलिए अशुभ माना गया है. 17 जून 2023 को शनि अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में वक्री हो गए हैं. शनि की उल्‍टी चाल सभी 12 राशि वालों पर शुभ-अशुभ असर डालेगी. शनि 4 नवंबर 2023 तक वक्री रहेंगे और तब तक कुछ राशि वालों के जीवन में तगड़ी उथल-पुथल मचा सकती है. वक्री शनि कुछ राशि वालों को 4 नवंबर 2023 तक कष्‍ट दे सकते हैं. 

वक्री शनि का राशियों पर अशुभ असर 

सिंह राशि: शनि की वक्री चाल सिंह राशि वाले जातकों को कई तरह से कष्‍ट दे सकती है. प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ दोनों में समस्‍या हो सकती है. आर्थिक नुकसान हो सकता है. मानसिक रूप से भी आप परेशान रहेंगे. नया काम शुरू करने की गलती ना करें, वरना भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है. 

वृश्चिक राशि: शनि की वक्री चाल से वृश्चिक राशि वालों को आर्थिक तंगी दे सकती है. लिहाजा देख कर खर्च करें. करियर में भी समस्‍या होने की आशंका है. व्यापार में नुकसान झेलना पड़ सकता है. पार्टनर से भी रिश्‍ते बिगड़ सकते हैं. 

मीन राशि:  शनि की उल्‍टी चाल मीन राशि के जातकों को धन हानि करवा सकती है. आय सामान्‍य या अच्‍छी रहने के बाद भी बेवजह के खर्चे कष्‍ट देंगे.  मानसिक कष्ट भी उठाना पड़ सकता है. पार्टनर के साथ लड़ाई हो सकती है. सावधान बरतें. 

शनि के प्रकोप से बचाव के उपाय 

- शनि दोष से बचाव का अचूक उपाय है शनिवार के दिन छाया दान करना. इसके लिए कांसे के कटोरे में तेल लें और उसमें अपना चेहरा देखें. फिर शनि मंदिर में कटोरे सहित तेल रख आएं. साथ ही शनि देव से राहत देने की प्रार्थना करें. यदि कांसें का कटोरा ना हो तो मिट्टी के बर्तन में सरसों का तेल लेकर भी इस तरह छाया दान कर सकते हैं. 

- शनिवार को काली तिल, काली उड़द, तेल का दान करना भी बहुत लाभ देता है. 

- शनि की कृपा पाने के लिए धतूरे की जड़ को धारण करना भी बहुत लाभ देता है. धतूरे की जड़ को नीले कपड़े में ताबीज की तरह बांधकर गले या हाथ में धारण करें. इससे शनि देव खूब आशीर्वाद देंगे. 

- सोमवार या शनिवार को सात मुखी रुद्राक्ष धारण करना भी शनि के कष्‍ट दूर करेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news