Navratri 2023: दरिद्रता दूर करने के लिए दुर्गा सप्तशती पर अपनाएं ये अचूक उपाय, धन से भर जाएगी तिजोरी
Advertisement
trendingNow11918698

Navratri 2023: दरिद्रता दूर करने के लिए दुर्गा सप्तशती पर अपनाएं ये अचूक उपाय, धन से भर जाएगी तिजोरी

Dhan Varsha ke Upay: शारदीय नवरात्रि के दौरान दुर्गा सप्तशती के कुछ उपायों को अगर व्यक्ति अपनाता है तो वह अपने जीवन में दिन दोगुनी रात चौगुनी की वद्धि की प्राप्ति करता है. आइए विस्तार में इन सरल उपायों के बारे में जानें.

 

durga saptashati upay

Durga Saptashati ke upay: शारदीय नवरात्रि की शुरुआत हो चुकी है. नौ दिनों तक चलने वाले इस नवरात्र में मां दुर्गा के नौ अलग अलग रूपों की अराधना की जाती है. 15 अक्टूबर से शुरू हो चुकी शारदीय नवरात्रि 23 अक्टूबर तक चलेगी, जिसमें भक्त अपने अपने तरीकों मां दुर्गा को प्रसन्न करने की भरसक कोशिश करते हैं जिससे कि मां दुर्गा का आशीर्वाद उन पर बना रहे.

ऐसे में अगर कोई व्यक्ति लंबे समय से आर्थिक कठीनाईयों का सामना कर रहा है तो उसे दुर्गा सप्तशती के कुछ अचूक उपायों को अपनाना चाहिए. जिससे कि ना केवल आर्थिक परेशानियां दूर होंगी बल्कि लंबे समय से मन में धन प्राप्ति की इच्छा है तो वह भी पूरी हो जाएगी. आइए विस्तार में जानते हैं दुर्गा सप्तशती के इन उपायों को.

जानें दुर्गा सप्तशती का पहला उपाय

इस उपाय को करने के लिए आसन पर एक श्री यंत्र को स्थापित कर मंत्र का पाठ करें. वह मंत्र है-

या श्री: स्वयं सुकृतिनां भवनेष्वलक्ष्मी:

पापात्मनां कृतधियां हृदयेषु बुद्धि: .

श्रद्धा सतां कुलजनप्रभवस्य लज्जा

तां त्वां नता: स्म परिपालय देवि विश्वम्॥

इस मंत्र के जाप के साथ श्री यंत्र पर हल्दी चढ़ाएं. भले ही यह उपाय व्यक्ति को सरल और छोटा लगे पर यह काफी कारगर है. इस उपाय का यह फायदा है कि इसे कोई भी बड़े ही आसानी से अपना सकता है.

दुर्गा सप्तशती का दूसरा उपाय

दुर्गा सप्तशती के दूसरे उपाय में दुर्गा अष्टोत्तर शतनाम का पाठ करना होगा. जिससे पूरी तरह से धन धान्य के योग बनते हैं. व्यक्ति को अगर दरिद्रता को दूर कर मन में धन धान्य की इच्छा है तो दुर्गा चलीसा के इस सरल उपाय को आसानी से अपना कसता है. नवरात्र के अलावा व्यक्ति अगर प्रतिदिन पूरे श्रद्धा भाव से मां दुर्गा के सामने दीपक जलाकर दुर्गा चलीसा का पाठ करता है तो मां उसकी सारी दरिद्रता को हर लेती हैं. इसके अलावा वह अपने जीवन में दिन दोगुनी रात चौगुनी की वृद्धि की प्राप्ति करता है.

 

Navratri 2023: नवरात्रि में 9 दिन तक ये 2 शब्द रोजाना बोलने से गणेश जी हो जाते हैं प्रसन्न, करियर-कारोबार की हर बाधा होगी दूर

 

Zodiac Sign: शनि और बुध की बदली चाल इन राशि वालों को कराएगी मौज, 2023 के आखिर तक जमकर काटेंगे चांदी

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news