राजा बना देती है शुक्र की 20 साल की महादशा, देती है लग्‍जरी लाइफ, यश और अपार प्रेम
Advertisement
trendingNow11663135

राजा बना देती है शुक्र की 20 साल की महादशा, देती है लग्‍जरी लाइफ, यश और अपार प्रेम

Shukra Ki Mahadasha: ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह को धन, सुख, प्रेम, लग्‍जरी लाइफ, रोमांस का कारक माना गया है. शुक्र की महादशा 20 साल चलती है और जिन जातकों के लिए शुभ हो, उन्‍हें राजा जैसा जीवन देती है. 

फाइल फोटो

Shukra Ki Mahadasha ke Upay: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर व्‍यक्ति को अपने जीवनकाल में विभिन्‍न ग्रहों की महादशाएं झेलनी पड़ती हैं. हर ग्रह की महादशा का काल अलग-अलग होता है. जैसे सूर्य की महादशा 6 साल चलती है तो शुक्र की महादशा सबसे ज्‍यादा 20 साल चलती है. शनि की महादशा 19 साल चलती है. आज हम धन, विलासिता, सौंदर्य और प्रेम के कारण शुक्र की महादशा के बारे में जानते हैं. 

शुक्र की महादशा का फल 

शुक्र की महादशा 20 साल चलती है. जिन लोगों की कुंडली में शुक्र शुभ स्थिति में हो उन्‍हें शुक्र की महादशा अपार धन-दौलत, वैभव-ऐश्‍वर्य, प्रेम-रोमांस देती है. ये जातक राजा जैसी वैभवपूर्ण जिंदगी जीते हैं. इन लोगों को जीवन में कभी भी पैसों की कमी नहीं होती है. इतना ही नहीं इनकी लव लाइफ भी शानदार रहती है. जीवन में हमेशा प्रेम बना रहता है. यानी कि उसका जीवन भरपूर सुख-समृद्धि, प्रेम और विलासिता में बीतता है. 

वहीं जिन लोगों की कुंडली में शुक्र नीच का हो, उन्‍हें शुक्र की महादशा बहुत कष्‍ट देती है. इन जातकों का जीवन अभावों में कटता है, उन्‍हें बहुत संघर्ष करना पड़ता है. उनका जीवन गरीबी में बीतता है. प्रेम की कमी रहती है. कुल मिलाकर अशुभ शुक्र महादशा के दौरान बेहद कष्‍ट देता है. ऐसे में शुक्र की महादशा के कुछ उपाय कर लेना चाहिए. 

शुक्र की महादशा के प्रभाव 

शुक्र की महादशा के अशुभ फल से बचने के लिए कुछ उपाय कर लेना चाहिए. ये उपाय शुक्र दोष से निजात पाने में भी कारगर होंगे. साथ ही मां लक्ष्‍मी की कृपा से जीवन में सुख-समृद्धि आती है. 

- शुक्रवार के दिन शुक्र देव को प्रसन्‍न करने के लिए व्रत रख सकते हैं. इसके लिए सुबह जल्‍दी स्‍नान करके सफेद रंग के कपड़े पहनें. मां लक्ष्‍मी की पूजा करें.  

- शुक्र देव के बीज मंत्र 'शुं शुक्राय नम:' का जाप करें. 

- शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी की पूजा करें. बेहतर होगा कि पूजा में खीर या दूध की मिठाई का भोग लगाएं. कन्‍याओं को भी ये प्रसाद दें. 

- शुक्रवार को चींटियों को आटा व शक्कर खिलाएं. 

- शुक्रवार के दिन दूध, दही, घी, चीनी, मोती आदि सफेद चीजों का दान करें. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news