Sun Transit: सूर्य की कृपा से इस राशि वाले कमाएंगे नाम और प्रसिद्धि, बॉस का मिलेगा सपोर्ट
Advertisement
trendingNow11439049

Sun Transit: सूर्य की कृपा से इस राशि वाले कमाएंगे नाम और प्रसिद्धि, बॉस का मिलेगा सपोर्ट

Surya Gochar: कुंभ राशि के लोगों को अपने ऑफिस में बॉस का पूरा सपोर्ट मिलेगा, जिसके चलते आप अपनी प्रशासनिक क्षमता का ठीक से प्रदर्शन कर सकेंगे. राजनीतिक क्षेत्र में सक्रिय लोगों को अपनी आलोचना को भी सकारात्मक रूप से देखना चाहिए.

सूर्य गोचर

Sun Transit 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य के राशि परिवर्तन का विशेष महत्व होता है और यह परिवर्तन सभी 12 राशियों पर अलग-अलग प्रभाव डालता है. ग्रहों के राजा सूर्य हर महीने अपनी राशि परिवर्तित करते हैं और फिर वहां पर करीब एक माह तक रहते हैं. बीते एक माह से सूर्यदेव अपनी नीच राशि तुला में प्रवास कर रहे थे. अब सूर्यदेव 16 नवंबर को वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे तो आइए जानते हैं सूर्य के वृश्चिक राशि में प्रवेश का कुंभ राशि और लग्न के लोगों पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है.

कुंभ राशि के लोगों को अपने ऑफिस में बॉस का पूरा सपोर्ट मिलेगा, जिसके चलते आप अपनी प्रशासनिक क्षमता का ठीक से प्रदर्शन कर सकेंगे. आपकी कार्य कुशलता एवं नेतृत्व क्षमता की आपके उच्च अधिकारी और अधीनस्थ सभी प्रशंसा करेंगे. इससे आप भी अपने को आनंदित महसूस करेंगे. सूर्यनारायण की कृपा से आप नाम, प्रसिद्धि और करियर में अच्छी सफलता प्राप्त कर सकेंगे.

वाणी 

सूर्य के वृश्चिक राशि में प्रवास की एक माह अवधि में आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण करना होगा. इस अवधि में क्रोध को बिल्कुल भी स्थान न दें और न ही किसी तरह के वाद-विवाद फंसे, बल्कि कहीं भी वाद-विवाद हो रहा हो तो उससे बचकर रहना होगा. गुस्से पर कंट्रोल के साथ ही अपनी वाणी पर भी कंट्रोल बनाए रखना होगा. स्थान चाहे कोई भी हो, तोल-मोलकर ही बोलें. अर्थात जो भी बोलना हो उसकी उपयुक्तता के बारे में विचार करने के बाद ही बोलें, अन्यथा आपके तीखे बोल आपके व्यक्तित्व पर भारी पड़ जाएंगे और प्रशंसा के स्थान पर आलोचना होने लगेगी.  

आलोचना 

राजनीतिक क्षेत्र में सक्रिय लोगों को अपनी आलोचना को भी सकारात्मक रूप से देखना चाहिए. आलोचना तो सभी की होती है, किंतु इसको लेकर उत्तेजित होने की बजाय सामान्य रहें और उस पर विचार कर अपने में सुधार लाने का प्रयास करें. पारिवारिक मामलों में अहंकार को बीच में न लाएं. स्वाभिमान की लड़ाई में गृहस्थ जीवन प्रभावित हो सकता है, इसलिए ध्यान रखें कि घर के अंदर स्वाभिमान या अहंकार को न आने दें. आपको आपकी माता जी का पूरा सहयोग मिलेगा. इस अवधि में आपकी आय तो अच्छी होगी, लेकिन धन की बचत भी जरूरी है, इसलिए अनावश्यक खर्च से बचना चाहिए. इसके लिए आप जब भी बाजार जाएं तो जो अच्छा लगे उसे न खरीदें, बल्कि जो लेना हो, उसकी सूची बनाकर जाएं, अन्यथा बजट बिगड़ जाएगा.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें 

Trending news