Swapan Shastra: रोजाना काम आने वाली इस चीज का सपने में दिखना अरबपति बनने के हैं संकेत, मां लक्ष्मी से है कनेक्शन
Advertisement
trendingNow11445198

Swapan Shastra: रोजाना काम आने वाली इस चीज का सपने में दिखना अरबपति बनने के हैं संकेत, मां लक्ष्मी से है कनेक्शन

Broom In Dream: व्यक्ति को सोते समय कई तरह के सपने आते हैं. कुछ याद रह जाते हैं, तो कुछ दिनभर दिमाग में घूमते रहते हैं. आज हम ऐसे ही कुछ सपनों के बारे में जानेंगे, जिनका आना सपनो में मां लक्ष्मी के आगमन का संकेत देता है. 

 

फाइल फोटो

Broom Dream Meaning: स्वप्न शास्त्र में व्यक्ति को आने वाले सपनों के अर्थ के  बारे में बताया गया है. रात में आने वाले सपने अक्सर व्यक्ति सुबह तक या तो भूल जाता है, या फिर धूंधले याद रहते हैं. लेकिन कई बार कुछ सपने ऐसे होते हैं, जो दिनभर व्यक्ति के जहन में घूमते रहते हैं. कई बार इन सपनों का मतलब पता न होने पर व्यक्ति सपनों के संकेतों को नजरअंदाज कर देता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने व्यक्ति के भविष्य में घटने वाली घटनाओं की ओर इशारा करते हैं. 

कुछ सपने शुभ और कुछ अशुभ संकेतों के बारे में व्यक्ति को पहले से ही अवगत करा देते हैं. आज हम सपने में झाड़ू दिखने के संकेतों के बारे में जानेंगे. हिंदू धर्म में झाड़ू को मां लक्ष्मी का रूप ही माना जाता है. लेकिन सपने में सिर्फ झाड़ू देखना ही शुभ नहीं होता. कई बार झाड़ू को किस रूप में देखा जा रहा है, उस पर भी निर्भर करता है. आइए जानते हैं झाड़ू से जुड़े कुछ शुभ और अशुभ संकेतों के बारे में.

सपने में झाड़ू देखने का मतलब

- सपने में झाड़ू को जमीन पर पड़ी देखना बहुत अशुभ संकेत माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार इस तरह के सपने का अर्थ है, भविष्य में आपको संकट का सामना करना पड़ सकता है. झाड़ू को मां लक्ष्मी का रूप माना जाता है. ऐसे में अगर आप झाड़ू को जमीन पर पडड़ा देखते हैं, तो इसका मतलब है कि मां लक्ष्मी का अपमान हो रहा है. 

- सपने में दरवाजे के पीछे रखी हुई झाड़ू देखना भी अशुभ माना गया है. इसका अर्थ है कि आपका कोई बनता हुआ काम बिगड़ सकता है. अगर आप किसी नए काम की शुरुआत कर रहे हैं और ऐसे में आपको ऐसा सपना दिखता है, तो इसका मतलब है कि आपको काम में असफलता का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में सोच समझकर ही कदम बढ़ाएं. 

- सपने में खुद को झाड़ू लगाते हुए देखना शुभ सपना माना गया है. इसका अर्थ है, आप जल्दी ही धनवान बन सकते हैं. और सभी इच्छाएं जल्द पूरी होने वाली हैं. 

- वहीं, स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में खुद को झाड़ू खरीदते हुए देखना भी शुभ माना गया है. इस सपने का अर्थ है कि अब आपको किसी भी प्रकार की चिंता करने की जरूरत नहीं है. ये सपना इस बात का संकेत देता है कि आप जल्दी सफल होने वाले हैं. 

- इसके अलावा, सपने में टूटी हुई झाड़ू देखना भी अच्छा नहीं माना गया है. अगर आपको ऐसा कुछ दिखाई देता है, तो समझ लें कि आपको किसी चीज से धोखा मिल सकता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news