Astro Tips: हर समस्याओं का रामबाण है तुलसी का पानी, आज ही से शुरू करें ये आसान उपाय
Advertisement

Astro Tips: हर समस्याओं का रामबाण है तुलसी का पानी, आज ही से शुरू करें ये आसान उपाय

Astro Tips for Tulsi: सनातन धर्म में तुलसी को काफी शुभ और पूजनीय माना जाता है. इसकी रोजाना पूजा करने और जल चढ़ाने से कई तरह की समस्याओं से मुक्ति मिलती है. आज तुलसी के पानी से होने वाले उपायों के बारे में बात करेंगे.

तुलसी का पानी

Tulsi Ke Pani Ke Upay: घर में सुख-शांति और समृद्धि के लिए लोग अपने घरों में तुलसी का पौधा लगाते हैं. इससे घर की निगेटिव एनर्जी बाहर चले जाती है और सकारात्मक उर्जा का संचार होता है. तुलसी के पौधे में भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी का वास माना जाता है. ऐसे में जो लोग रोजाना तुलसी की पूजा करते हैं, उसको जल चढ़ाते और दीपक जलाते हैं, उनको श्रीहरि विष्णु और मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है. तुलसी की तरह ही उसका पानी भी काफी चमत्कारिक माना जाता है. इसके उपाय करने से इंसान को कई तरह की समस्याओं से निजात मिलती है.

कारोबार

कारोबार में असफलता मिल रही है और तरक्की के सामने की रोड़े आ रहे हैं तो इसके लिए भी तुलसी के पानी का उपाय कारगर है. तुलसी के पत्तों को तीन दिन तक पानी में भिगोकर रखें. इस पानी का ऑफिस, कार्यस्थल वाले स्थान पर छिड़काव करें. इससे कारोबार में बरकत होने लगती है.

पानी का छिड़काव

तुलसी के पत्तों को रातभर पानी में भिगोकर ​रखें. इसके बाद रोजाना सुबह-शाम पूजा के बाद इस पानी का पूरे घर में छिड़काव करें. ऐसा करने से घर में जो भी बुरी शक्तियां होती हैं, वह बाहर चली जाती हैं और पॉजिटिव एनर्जी का संचार होने लगता है.

बीमारी

भगवान श्रीकृष्ण को भी तुलसी काफी प्रिय है. भगवान श्रीकृष्ण को तुलसी के पानी से स्नान कराने से उनकी विशेष कृपा प्राप्त होती है. इसके साथ ही बीमार इंसान पर और उसके कमरे में तुलसी के पानी का छिड़काव करने से उसको रोग से राहत मिलती है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news