Tulsi ke Totke: अचूक माने जाते हैं तुलसी के ये टोटके, करते ही तिजोरी भर मिलता है पैसा
Advertisement
trendingNow11558912

Tulsi ke Totke: अचूक माने जाते हैं तुलसी के ये टोटके, करते ही तिजोरी भर मिलता है पैसा

Basil Remedies: ज्योतिष शास्त्र में तुलसी के कई उपाय बताए गए हैं. इनको करने से हर तरह की समस्याओं से मुक्ति मिलती है और घर में धन आगमन के योग बनते हैं. आइए जानते हैं, क्या हैं वे उपाय.

तुलसी के उपाय

Astrological Benefits of Tulsi: हिंदू धर्म में तुलसी को काफी पवित्र और शुभ पौधा माना गया है. इसमें भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी का वास माना जाता है, इसलिए जो लोग तुलसी को घर में लगाकर सुबह-शाम उसकी पूजा करते हैं, उनके घर में हमेशा बरकत रहती है. ज्योतिष शास्त्र में तुलसी के कई उपाय भी बताए गए हैं. इन उपायों को करने से विभिन्न तरह की समस्याओं से निजात मिलती है और इंसान की किस्मत चमकने लगती है. 

धन लाभ

सुबह के समय तुलसी के 4 पत्ते तोड़कर पीतल के बर्तन में पानी डालकर रख दें. इस पानी को 24 घंटे तक ऐसे ही रहने दें. अगली सुबह इस पानी को पूरे घर में छिड़क दें. ऐसा करने से इंसान की बंद किस्मत साथ देने लगती है और घर में पैसों का आगमन होने लगती है.

तरक्की

सोमवार के दिन तुलसी के 16 बीजों को एक छोटे से सफेद कपड़े में बांधकर ऑफिस में खाली मिट्टी या गमले में दबा दीजिए. ऐसा करने से ऑफिस में मान-सम्मान मिलता है और तरक्की के योग बनते हैं.

विवाह

घर में कन्या विवाह के योग्य हो गई है और उचित वर नहीं मिल रहा है तो इसके लिए भी तुलसी के उपाय किए जा सकते हैं. विवाह योग्य कन्या को हर दिन तुलसी को जल चढ़ाना चाहिए और उसके 7 चक्कर लगाने चाहिए. ऐसा करने से विवाह के योग बनते हैं.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news