पति दें इस बात पर ध्यान, पत्नी के साथ रोजाना हो रही है लड़ाई, तो आज ही बेडरूम में ले जाकर रख लें ये चमत्कारी पौधा!
Advertisement

पति दें इस बात पर ध्यान, पत्नी के साथ रोजाना हो रही है लड़ाई, तो आज ही बेडरूम में ले जाकर रख लें ये चमत्कारी पौधा!

Vastu Tips For Home: अक्सर पति-पत्नी के बीचे छोटी-छोटी बातों पर लड़ाई झगड़ा होना आम बात है. लेकिन जब ये झगड़े बढ़ जाते हैं, तो इनके पीछे कई कारण होते हैं. इनमें से एक वास्तु दोष का होना है. बेडरूम में ये एक पौधा लगाने से वैवाहिक जीवन को सुखमय बनाया जा सकता है. 

 

vastu plant for bedroom

Bedroom Vastu Tips: घर में उत्पन्न होने वाले वास्तु दोष परिवार के सदस्यों की तरक्की में रुकावट तो बनते ही हैं. साथ ही, घर में कलह-क्लेश का कारण भी बनते हैं. कई बार पति-पत्नी के बीच में रोजाना लड़ाई-झगड़े रहने लगते हैं. दोनों के बीच न बनना और रिश्तों में दूरियां बढ़ने का कारण भी बेडरूम में कुछ वास्तु दोषों का होना है. पति-पत्नी के बीच लड़ाई-झगड़ों का बढ़ना बेडरूम के वास्तु दोष का के कारण होता है. 

वास्तु जानकारों का कहना है कि घर में बेडरूम का वास्तु ऐसा होना चाहिए, जिससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास और शांतिपूर्ण वातावरण बना रहे. अगर पति-पत्नी के बीच आपसी प्रेम कम हो गया है या मनमुटाव ज्यादा रहता है, तो कुछ पौधों को लगाने से इस समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है. आइए जानते हैं इस लकी पौधों के बारे में. 

बेडरूम में लगा लें ये लकी प्लांट 

मनी प्लांट का पौधा 

वास्तु जानकारों का कहा है कि मनी प्लांट को घर में लगाना बेहद शुभ माना गया है. कहते हैं कि घर में लगा ये पौधा व्यक्ति की आर्थिक स्थिति में सुधार करता है.  वहीं, अगर इसे बेडरूम के ईशान कोण में लगाया जाए, तो घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ता है. साथ ही, पति-पत्नी के बीच आपसी प्यार में इजाफा होता है. वहीं, अगर पति-पत्नी में ज्यागा विवाद हो रहा है, तो जल्द ही रिश्तों में मिठास देखने को मिलती है. 

लिली प्लांट का पौधा 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वैवाहिक जीवन में आ रही परेशानियों को खत्म करने और जीवन में खुशहाली लाने के लिए लिली का पौधा लगाना शुभ माना गया है. इससे वैवाहिक जीवन में सुख-शांति का वास होता है. और समृद्धि बनी रहती है. वहीं, अगर किसी जातक को अनिद्रा की समस्या है, तो वह भी दूर हो जाती है. मनमुटाव दूर होते हैं. ऐसे में ये पौधा घर में जरूर लगाएं. 
 
बांस का पौधा

वास्तु और फेंगशुई में बांस के पौधे को बहुत शुभ माना गया है. मान्यता है कि इस पौधे को घर में लगाने से वैवाहिक जीवन खुशहाली रहता है. पति-पत्नी में किसी प्रकार का विवाद है, तो वह भी खत्म हो जाता है. इसके अलावा, बांस के पौधे को बेडरूम में दक्षिण-पूर्व कोने में लगाना उत्तम माना गया है.  

Morning Money Tips: सुबह-सुबह किए ये काम करते हैं चुंबक का काम, खिंची चली आती हैं धन की देवी
 

तुलसी के साथ कॉम्बिनेशन में ये पौधे लगाने से होगा डबल फायदा, तिजोरी में मां लक्ष्मी के साथ विराजेंगे कुबेर देव
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news