Vastu Tips: घर में इस गुड लक प्लांट को लगाते ही होगी छप्पर फाड़ कमाई, मां लक्ष्मी की कृपा से चुंबक खींच लाएगा पैसा
Advertisement
trendingNow11385422

Vastu Tips: घर में इस गुड लक प्लांट को लगाते ही होगी छप्पर फाड़ कमाई, मां लक्ष्मी की कृपा से चुंबक खींच लाएगा पैसा

Vastu Tips For Plant: हिंदू धर्म और वास्तु शास्त्र में पेड़-पौधों का खास महत्व है. जहां सनातन धर्म के अनुसार पेड-पौधों में देवी-देवताओं का वास होता है. वहीं, वास्तु अनुसार पेड़-पौधों के सही दिशा में लगाने से शुभ फल की प्राप्ति होती है. 

 

फाइल फोटो

Lakshmana Plant Direction: हर व्यक्ति को घर में बागवानी करना पसंद होता है. ऐसे में घर के अंदर और बाहर कई तरह के पौधे लगा लिए जाते हैं, ताकि घर देखने में सुंदर लग सके. लेकिन वास्तु के अनुसार हर पौधा घर के अंदर या बाहर नहीं लगाया जा सकता.वास्तु जानकारों का कहना है कि पेड़ों का व्यक्ति के जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. ऐसे में सकारात्मक ऊर्जा पहुंचाने वाले पौधों को लगाने पर जोर दिया गया है. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ पौधों के लगाने से मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है. इन्हीं में से एक पौधा है लक्ष्मणा प्लांट. इसे घर में लगाने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. ये एक बेल की तरह दिखने वाला पौधा होता है. इसके पत्ते पान और पीपल की तरह नजर आते हैं. आइए जानते हैं वास्तु के अनुसार इसे लगाने के सही नियम.

इस दिशा में लगाएं लक्ष्मणा प्लांट

वास्तु जानकारों का कहना है कि लक्ष्मणा प्लांट को घर की उत्तर-पूर्व दिशा में लगाना चाहिए. ये दिशा धन कुबेर की होती है और इस दिशा में ये प्लांट लगाने से धन की आमद बढ़ती है. इसके अलावा, घर की पूर्व दिशा में भी इस प्लांट को लगाया जा सकता है. इसे बड़े गमले में लगाकर बालकनी में भी रका जा सकता है. 

लक्ष्मणा पौधे के फायदे

लक्ष्मणा प्लांट का आयुर्वेदिक महत्व भी है. इसका सेवन करने से कई तरह की बीमारियों से छुटकारा मिलता है. वहीं, अगर इसे सही दिशा में रख दिया जाए,तो घर में सुख समृद्धि तो बढ़ती ही है. वहीं, घर में धन की आमद में भी बढ़ोतरी होती है. 

ये मां लक्ष्मी के प्रिय पौधों में से एक है. इसे घर में लगाने से मां लक्ष्मी की कृपा जीवनभर बनी रहती है. इतना ही नहीं, घर के वास्तु दोष भी खत्म होते हैं. रुके हुए काम सही से होने लगते हैं. व्यक्ति को हर क्षेत्र में सफलता हाथ लगती है. इतना ही नहीं, घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news