Vastu Plant: छोटी-छोटी पत्तियों वाला ये पौधा है बेहद चमत्कारी, कुबेर देव की कृपा से खाली नहीं होने देता तिजोरी
Advertisement
trendingNow11452413

Vastu Plant: छोटी-छोटी पत्तियों वाला ये पौधा है बेहद चमत्कारी, कुबेर देव की कृपा से खाली नहीं होने देता तिजोरी

Vastu Tips For Mohini Plant: वास्तु शास्त्र में पेड़-पौधों पर खास जोर दिया गया है. वास्तु एक्सपर्ट का कहना है कि घर में कुछ पौधों को लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है. कुछ पौधे घर की आर्थिक स्थिति को मजबूत करते हैं. 

 

फाइल फोटो

Crassula Plant Vastu Tips: घर में मौजूद वास्तु और अन्य समस्याओं को दूर करने के लिए वास्तु शास्त्र में कुछ पौधों के बारे में बताया गया है. इन्हें सही जगह और सही दिशा में लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है. वास्तु दोष दूर होता है और परिवार के सदस्यों की तरक्की में आ रही बाधाएं दूर होती हैं. वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे पौधों के बारे में भी बताया गया कि जो घर की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने में मदद करते हैं. 

वास्तु एक्सपर्ट के अनुसार मनी प्लांट के अलावा ऐसे कई पौधे हैं जो व्यक्ति की आर्थिक तंगी को दूर करते हैं. साथ ही, धन का आवक भी बढ़ाते हैं. इन्हीं में से एक है मोहिनी का पौधा. इसे क्रासुला प्लांट के नाम से भी जाना जाता है. वास्तु में धन लाभ के लिए इस पौधे को शुभ माना गया है. वास्तु एक्सपर्ट की मानें तो इसे सही दिशा में घर पर लगाने से व्यक्ति की पैसों से जुड़ी सभी समस्याएं दूर होती हैं. 

ऐसा होता है क्रासुला का पौधा

बता दें कि मोहिनी प्लांट या क्रासुला प्लांट दक्षिण अफ्रीका का पौधा है. लेकिन भारत में भी लोग इसके फायदे देखते हुए इसे घर में लगाना पसंद कर रहे हैं. इस पौधे को घर में इंडोर प्लांट की तरह लगाया जाता है. ये पौधा देखने में बहुत खूबसूरत लगता है. इसकी पत्तियां छोटी और गोल होती हैं. इस पौधे का रंग हल्के पीले और हरे रंग का होता है. इसे घर में रखने से जहां खूबसूरत बढ़ती है. वहीं, सकारात्मकता का भी विकास होता है. 

इस दिशा में लगाएं मोहिनी प्लांट

वास्तु जानकारों का कहना है कि कोई भी चीज तभी लाभदायी होती है, जब उसे सही दिशा और सही जगह पर रखा जाता है. बता दें कि वास्तु के अनुसार क्रासुला का पौधा घर के पूर्व या उत्तर दिशा में लगाना शुभ माना गया है. घर के मुख्य द्वार भी इसे लगाया जा सकता है. इतना ही नहीं, इस पौधे को सजावट के तौर पर लिविंग रूम या बेडरूम में भी रखा जा सकता है. इसे सही जगह पर रखने से धन लाभ के योग बनते हैं और घर में सुख-समृद्धि का वास होता है. बता दें कि इसे दक्षिण दिशा में भूलकर भी न लगाएं. 

घर पर लगाने के लाभ

वास्तु जानकारों का कहना है कि अगर इसे घर के ईशाण कोण में लगाया जाए, तो ये धन को आकर्षित करता है. इसे लगाने से घर परिवार के सदस्यों की आर्थिक समस्याएं दूर होती हैं. इतना ही नहीं, इसे लगाने से घर पर सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है और घर में धन-संपदा बनी रहती है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 
    

Trending news