Vastu Tips: घर में लगा रखी हैं ये पेटिंग्स, जल्द उतारकर कीजिए बाहर; पारिवारिक कलह की है सबसे बड़ी वजह
Advertisement

Vastu Tips: घर में लगा रखी हैं ये पेटिंग्स, जल्द उतारकर कीजिए बाहर; पारिवारिक कलह की है सबसे बड़ी वजह

Vastu Tips For Paintings: वास्तु के अनुसार, घर में सामान न रखा जाए तो नकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगता है. इससे धन हानि, आर्थिक तंगी और पारिवारिक कलह में भी वृद्धि होती है. 

 

Vastu Tips For Paintings

Vastu Tips For Bedroom Paintings: घर तो काफी अच्छा बनाया है या खरीदा है. इसमें साज-सज्जा पर भी काफी पैसा खर्च कर दिया, लेकिन जब से नए घर में रहने लगे हैं, जीवन में कुछ भी अच्छा नहीं हो रहा. पैसों की दिक्कत रहने लगी है. स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता है. करियर में ग्रोथ नहीं मिल रही है. परिवार में हमेशा कलह की स्थिति बने रहती है. इसके पीछे की वजह वास्तु दोष हो सकती है. वास्तु दोष से मुक्ति पाने के लिए कुछ आसान उपाय किए जा सकते हैं, जिसके बाद से घर की स्थिति ठीक होने लगेगी.

नकारात्मक ऊर्जा का संचार 

घर में रखी हर चीजों का खास महत्व होता है, क्योंकि या तो लोग इसे काफी मेहनत के बाद खरीदते हैं या फिर किसी ने उपहार में दी होती है. हालांकि, कुछ चीजों से घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगता है और स्थिति बिगड़ने लगती है. ऐसे में घर में हर सामान के लिए वास्तु का होना बेहद जरूरी है, वरना इंसान को जीवन में कई तरह की कठिनाईंयों से जूझना पड़ सकता है.

दांपत्य जीवन में खटास

वास्तु के अनुसार घर में लगाई गई पेटिंग्स या तस्वीरों का भी खासा प्रभाव पड़ता है. खासतौर से बेडरूम में कोई भी पेंटिग्स या तस्वीर लगाते समय सावधानी बरतनी चाहिए, वरना पारिवारिक और दांपत्य जीवन में खटास आ सकती है और घर में हमेशा कलह की स्थिति बने रह सकती है.

इस तरह की पेटिंग्स न लगाएं

बेडरूम में कभी भी भूत-प्रेत, बुराई या शैतान से संबंधित कोई पेंटिंग नहीं लगानी चाहिए. इसके साथ ही युद्ध की पेंटिंग नहीं लगानी चाहिए. बेडरूम में अकेले जानवर या इंसान की पेंटिंग भी नहीं लगानी चाहिए. वहीं, आग की फोटो लगाने से भी बचना चाहिए. इसके साथ ही बेडरूम में दिवगंत पूर्वजों की तस्वीरें भी नहीं लगानी चाहिए. इसके साथ ही जल तत्व की फोटो लगाने से भी बचना चाहिए. इसके साथ ही जंगली जानवर की पेटिंग्स लगाने से पति-पत्नी के बीच कलह की स्थिति बन सकती है. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news