Vastu Tips For Car: गाड़ी में रख लें ये सामान्य-सी चीजें , इनमें है बड़ी से बड़ी दुर्घटना टालने की ताकत
Advertisement
trendingNow11846880

Vastu Tips For Car: गाड़ी में रख लें ये सामान्य-सी चीजें , इनमें है बड़ी से बड़ी दुर्घटना टालने की ताकत

Vastu Tips: घर में कार-बाइक आदि जैसी चीजों की खरीदारी के बाद शुभ परिणामों के लिए उस पर तिलक लगाया जाता है या फिर मंदिर ले जाते हैं. लेकिन वास्तु में कुछ ऐसी चीजों का जिक्र किया गया है, जिन्हें कार में रखने पर दुर्घटनाओं से बचा जा सकता है.  

 

car vastu tips

Car Vastu Tips: घर में अगर वास्तु दोष हो तो जीवन में कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में लोग वास्तु दोष निवारण के लिए या तो घर बनवाते समय कुछ खास बातों का ध्यान रखते हैं. या फिर बाद में कुछ वास्तु उपाय अपना लेते हैं. उसी प्रकार  कार में वास्तु दोष होने पर उसमें वास्तु से जुड़ी कुछ चीजों को रख सकते हैं. 

बता दें कि जब हम कोई नई कार खरीदते हैं, तो उसका रंग, मॉडल, फीचर आदि पर तो हम ध्यान देते हैं, लेकिन कई बार उसके वास्तु दोषों से अज्ञात होने के कारण दुर्घटनाओं के शिकार हो जाते हैं. कार में वास्तु दोष होने के कारण व्यक्ति को कार रास नहीं होते और किसी न किसी तरह  से व्यक्ति दुर्घटनाओं का शिकार होता रहता है.  ऐसे में वास्तु शास्त्र में कुछ उपायों का जिक्र किया गया है, जिन्हें आजमाकर वास्तु दोष दूर किए जा सकते हैं. इससे कार की निगेटिव एनर्जी दूर होती है. कार में वास्तु से जुड़ी कुछ चीजों को रखकर वास्तु दोषों को दूर किया जा सकता है.   

गणेश भगवान की मूर्ति

भगवान गणेश को सबसे पहली पूजा का वरदान प्राप्त हैं. इसके साथ ही गणेश जी को विघ्नहर्ता भी कहा जाता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार कार में गणेश जी की मूर्ति रखने से सारी बाधाएं दूर को जाती हैऔर उनका आशीर्वाद प्राप्त होता है। 

मोरपंख

कृष्ण भगवान को मोरपंख बहुत प्रिय है, उनका तो श्रंगार मोरपंख के बिना अधूरा है. कहते हैं जहां मोरपंख होता है वहां निगेटिव एनर्जी नहीं रहती. इसलिए कार में मोर पंख रखने से नकारात्मकता दूर हो जाती है. इसके अलावा आप कार में डमरू या माता की चूनर भी रख सकते हैं.

कछुआ

वास्तु के अनसार कार में काले रंग का कछुआ रखना बहुत शुभ माना जाता है. कहते हैं काला कछुआ पॉजिटिव एनर्जी का संचार करता है और निगेटिविटी दूर करता है.

पानी की बॉटल

जब भी हम सफर पर निकलते हैं पानी हमेशा साथ में लेकर चलते हैं, वैसे ही वास्तु में कार में पानी की बॉटल रखने की सलाह दी जाती है. वास्तु की मानें, तो गाड़ी में हमेशा पानी की एक बॉटल होनी चाहिए. इससे फोकस बढ़ता है ताकि व्यक्ति शांति से कार चला सके और कोई अनहोनी से बचा जा सकते.

नमक

अगर कोई व्यक्ति सुबह सफर पर जाने वाला हो तो उसे रात में ही कार की सीट के नीचे नमक के डिगले रख देने चाहिए. नमक कार में मौजूद निगेटिव एनर्जी दूर कर देता है, जिससे किसी भी दुर्घटना से बचा जा सकता है.

Kuber Dev: कुबेर देव को चुंबक की तरह खींच लाता है इन मंत्रों का जाप, तिजोरी में लग जाता है पैसों का ढेर
 

हाथ से न जानें दें धनवान बनने का आखिरी मौका, सावन पूर्णिमा पर ये उपाय कराएंगे बंपर धन लाभ!
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news