Vastu Plant: घर में इस पौधे को लगाते ही बन जाते हैं विवाह के योग, नहीं जानते होंगे इसके अनगिनत फायदे
Advertisement

Vastu Plant: घर में इस पौधे को लगाते ही बन जाते हैं विवाह के योग, नहीं जानते होंगे इसके अनगिनत फायदे

Flower For Marriage: वास्तु शास्त्र में ऐसे कई पेड़-पौधों के बारे में बताया गया है, जो घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करते हैं. आज हम ऐसे फूल के बारे में जानेंगे, जो विवाह के योग बनाता है. 

 

फाइल फोटो

Vastu Plant For Marriage: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में लगे हरे-भरे पौधे तरक्की, सुख-समृद्धि और खुशहाली का प्रतीक माने जाते हैं. वास्तु शास्त्र में बहुत से पेड़-पौधों के बारे में बताया गया है. हर पौधे का अपना महत्व होता है. वास्तु जानकारों का कहना है कि घर में लगे पौधे सकारात्मक-नकारात्मक ऊर्जा का संचार करते हैं. ऐसे में घर में पौधे लगाते समय थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत होती है. 

वास्तु में कुछ ऐसे पौधों के बारे में बताया गया है, जो विवाह के योग बनने में मदद करते हैं. वास्तु जानकारों के अनुसार अगर आपकी शादी नहीं हो रही है या फिर किसी न किसी टल रही है, तो घर में पियोनिया का फूल लगाना शुभ फलदायी साबित होगा. बता दें कि पियोनिया के फूल को फूलों की रानी कहा जाता है. इन्हें सौंदर्य और रोमांस का प्रतीक माना जाता है. 

पियोनिया फूल के फायदे

वास्तु में ऐसे बहुत से पौधे और फूल हैं, जिन्हें घर में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और व्यक्ति के बनते काम बिगड़ने लगते हैं. घर में मौजूद वास्तु दोष के कारण घर के सदस्यों के बीच मतभेद बना रहता है. अगर आपके घर में भी हर समय वाद-विवाद की स्थिति बनी रहती है, तो वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पियोनिया की पेंटिंग या फूल लगाएं. 

पियोनिया का पौधा अगर सही दिसा में लगाया जाए, तो ही सकारात्मक परिणाम सामने आते हैं. इसे दक्षिण-पश्चिम दिशा में लगाना शुभ होता है. इस दिशा में रखने से परिवार के सदस्यों के संबंध बेहतर होते हैं. साथ ही, घर में प्रसन्नता आती है. 

घर में पियोनिया का पौधा लगाते समय घर के प्रवेश द्वार के दाहिने ओर लगाना चाहिए. ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार  होता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news