Vastu Plant: नीरस वैवाहिक जीवन में भर जाएगा रस, घर की इस दिशा में लगा लें रजनीगंधा का पौधा
Advertisement
trendingNow11298512

Vastu Plant: नीरस वैवाहिक जीवन में भर जाएगा रस, घर की इस दिशा में लगा लें रजनीगंधा का पौधा

Rajnigandha Plant Tips: वास्तु के अनुसार घर में लगे पेड़-पौधे जहां घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है. वहीं परिवार के सदस्यों के बीच रिश्तों में मिठास आती है. ऐसे ही रजनीगंधा का पौधा पति-पत्नी के बीच रिश्ते को मजबूत करता है. 

 

फाइल फोटो

Rajnigandha Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में  ऐसे कई पेड़-पौधों के बारे में जिक्र किया गया है, जिन्हें घर में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का विकास होता है. साथ ही, घर के सदस्यों की तरक्की के रास्ते खुलते हैं. आज हम ऐसे ही एक पौधे के बारे में जानेंगे,जिन्हें घर में लगाने से पति-पत्नी के बीच रिश्तों में मिठास आती है. रजनीगंधा का पौधा इन्हीं पौधों में से एक है. वास्तु में रजनीगंधा का पौधा बहुत ही प्रभावशाली बताया गया है. 

रजनीगंधा को घर में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. कहते हैं कि जीवन में आ रही परेशानियां इस पौधे को लगाने से दूर हो जाती हैं. खासतौर से पति-पत्नी के जीवन में आ रही समस्याओं से छुटकारा मिलता है. इस पौधे को अगर घर पर सही दिशा में लगा दिया जाए, तो पति-पत्नी के बीच रिश्तों में प्यार बढ़ता है. वास्तु के अनुसार रजनीगंधा का फूल और पौधा लगाने से नीरस वैवाहिक जीवन में प्यार बढ़ता है. बस, इस लगाते समय दिशा का खास ख्याल रखना बेहद जरूरी है. आइए जानते हैं इसे लगाने की सही दिशा और लाभ के बारे में. 

इस दिशा में लगाएं रजनीगंधा का पौधा

वास्तु में रजनीगंधा के पौधे को सही दिशा में लगाने की बात कही गई है. ये पौधा तभी पूरीा लाभ देता है, जब इसे सही दिशा में लगाया जाए. रजनीगंधा का पौधा लगाने की सही दिशा है उत्तर.  इस दिशा में लगाने से ही सकारात्मक परिणाम मिलते हैं. इससे घर में सुख-शांति और बरकत बनी रहती है.

पति-पत्नी के रिश्तों में आती है मिठास

हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि उसका जीवन सुखी रहे, दांपत्य जीवन में मिठास बनी रहे. लेकिन कभी-कभी रिश्तों में कड़वाहट या छोटी-मोटी नोंकझोंक का कारण अक्सर लोग समझ नहीं पाते. इसका मुख्य कारण वास्तु दोष होते हैं. 

वास्तु जानकारों के अनुसार घर पर रजनीगंधा का पौधा लगाने से वैवाहिक जीवन में मधुरता आती है. इसके अलावा पति-पत्नी के कमरे में रजनीगंधा का फूल भी लगा सकते हैं. इससे दोनों के बीच आपसी प्यार बढ़ता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news