Vastu Tips: इनकम में बढ़ोतरी के लिए आज ही घर ले आएं ये एक चीज, बरसेगी बेशुमार धन-दौलत
topStories1hindi1461482

Vastu Tips: इनकम में बढ़ोतरी के लिए आज ही घर ले आएं ये एक चीज, बरसेगी बेशुमार धन-दौलत

Vastu Tips For Growth: वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है, जो व्यक्ति को करोड़पति बना सकती है. ऐसे में घर में कुछ चीजों को रखने से व्यक्ति की तरक्की के रास्ते खुलते हैं. 

 

Vastu Tips: इनकम में बढ़ोतरी के लिए आज ही घर ले आएं ये एक चीज, बरसेगी बेशुमार धन-दौलत

Good Luck Tips: व्यक्ति जीवन में पैसा कमाने और सुख-समृद्धि की प्राप्ति के लिए खूब मेहनत करता है. ताकि जीवन में सुख-शांति मिल सके. वास्तु शास्त्र में ऐसे कुछ आसान से उपायों के बारे में बताया गया है, जिन्हें आजमाने से व्यक्ति को अमीर बनने में देर नहीं लगेगी. वास्तु में कुछ चीजों को सही से रखने मात्र से ही तरक्की के रास्ते खुल जाते हैं. आइए जानते हैं वास्तु की कुछ ऐसी ही चीजों के बारे में. 

वास्तु के इन उपायों से चमकेगा भाग्य 

- हर व्यक्ति चाहता है कि उसका घर देखने में सुंदर लगे. इसके लिए वे घर को कई चीजों से सजाता-संवराता है. घर में सुंदर फूल लगाते हैं, ताकि घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार हो सके. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में लगे पौधे नेगेटिव एनर्जी का नाश करते हैं. वास्तु एक्सपर्ट का कहना है कि घर के मुख्य द्वार और खिड़की के पास सुंदर और खूशबूदार पौधे लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. 

ये पौधे व्यक्ति के तरक्की के बीच आने वाली बाधाओं को दूर करते हैं. इन पौधों में गुलाब, गेंदा, मोगरा, चमेली और चंपा का पौधा लगाना शुभ माना गया है. इन फूलों को लगाने से व्यक्ति का मन प्रसन्न होता है और किस्मत भी साथ देने लगती है. 

- वास्तु जानकारों का कहना है कि घर में तुलसी और केले का पौधा लगाना भी शुभ होता है. हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है. वहीं, केले के पौधे में भगवान विष्णु करा वास होता है. इसलिए घर में केले का पौधा और तुलसी का पौधा लगाने से मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की कृपा बनी रहती है. इन पौधों को घर में लगाने और देखभाल से ही देवी-देवताओं की कृपा बनी रहती है. और व्यक्ति का भाग्य चमक उठता है. 

- वास्तु में क्रिस्टल बॉल का भी शुभ फलदायी माना गया है. भाग्य चमकाने के लिए क्रिस्टल बॉल को एक ऐसी जगह पर टांग दे या रख दें जहां प्राकृतिक प्रकाश तथा हवा मिलती रहे. ऐसा करने से ये आसापस की नकारात्मक ऊर्जा का नाश करती है. इससे घर में अच्छा और सकारात्मक माहौल बना रहता है, जिससे व्यक्ति करियर में कुछ अच्छा करना के लिए प्रेरित होता है. 

- वास्तु शास्त्र में घर के ईशान कोण को भगवान शिव का स्थान माना गया है. ऐसे में इस जगह पर जल रखना शुभ माना गया है. वास्तु जानकारों के अनुसार घर की छत पर उत्तरी-पूर्वी कोने में मिट्टी के बर्तन में पानी भरकर रखने से आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. ये बर्तन पक्षी के पानी के लिए होना चाहिए. आप जिस दिन भी इस उपाय को करेंगे, उसी दिन से आपकी किस्मत चमकने लग जाएगी. और घर में पैसों की आवक बढ़ेगी. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news