Vastu Tips: महिलाएं सुबह नहाने के बाद ही करें ये काम, वरना घर में छाने लगेगी दरिद्रता
Advertisement
trendingNow11892911

Vastu Tips: महिलाएं सुबह नहाने के बाद ही करें ये काम, वरना घर में छाने लगेगी दरिद्रता

Woman Should Not do These Works Without Bath: इंसान रोजमर्रा की जिंदगी में कुछ ऐसी गलतियां कर देता है, जिसका खामियाजा परेशानी, आर्थिक तंगी, खराब सेहत के रूप में भुगतना पड़ता है. आज कुछ ऐसी ही गलतियों के बारे में बताएंगे.

वास्तु टिप्स

Rules for Woman: इंसान घर में सुख- समृद्धि की चाहत के लिए रोजाना पूजा-पाठ करता है. ज्योतिष और वास्तु के नियमों का भी ध्यान रखता है, लेकिन फिर भी जाने-अनजाने में कुछ ऐसी गलतियां हो जाती हैं, जिसकी वजह से फिर उसे पछताना पड़ता है. महिलाओं की बात करें तो उन्हें सुबह कुछ काम नहाने के बाद ही करने चाहिए. इससे घर में खुशहाली बरकरार रहती है और आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है.

तुलसी 

घर में तुलसी लगाना और उसकी पूजा करना काफी शुभ माना जाता है. महिलाएं रोजाना पूजा के बाद तुलसी को जल चढ़ाती हैं. हालांकि, कभी भी बिना नहाए तुलसी को जल नहीं देना चाहिए. ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और घर से चली जाती हैं.

धन

पैसे या धन किसको अच्छे नहीं लगते. इसे मां लक्ष्मी का रूप माना गया है. ऐसे में कभी भी बिना नहाए पैसों को हाथ नहीं लगाना चाहिए. ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से लक्ष्मी जी नाराज हो जाती हैं और घर मे दरिद्रता आने लगती है.

बाल

बालों में कंघी करने से पहले जरूर नहा लेना चाहिए. सुबह उठकर नहाने के बाद ही अपने बालों को खोलें और उसके बाद कंघी करें. ऐसा न करने से घर में दरिद्रता आने लगती है और नकारात्मक शक्तियाों का वास होने लगता है.

भोजन

वैसे तो बिना नहाए रसोई में नहीं जाना चाहिए. लेकिन आजकल फास्ट लाइफ में बहुत सी महिलाएं बिना नहाए भोजन या ब्रेक फास्ट कर लेती हैं. ऐसा करने से बचना चाहिए. बिना नहाए भोजन करने से एक तो बीमार होने का खतरा बना रहता है. वहीं, नकारात्मक ऊर्जा का भी संचार होता है. वहीं, महिलाओं को हमेशा नहाने के बाद ही किचन या रसोई घर में जाकर भोजन बनाना चाहिए. रसोई और भोजन मां अन्‍नपूर्णा का प्रतीक होता है. जब कोई महिला बिना स्नान किए भोजन बनाती है तो इसे मां अन्‍नपूर्णा का अपमान माना जाता है.

Rahu Ketu: साल के आखिरी 2 महीने इन लोगों के लिए है बेहद खास, राहु-केतु दिलाएंगे नौकरी में प्रमोशन
Pitru Paksha: पितृ पक्ष के इन नियमों का न करें उल्लंघन, वरना जीवन में मचने लगेगा कोहराम

 

Trending news